- राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना चौबे ने सर्किट हाउस में सुनी समस्याएं

मैडम मुझे मेरा हिस्सा दिला दो, मैडम मुझे मेरे पति ने छोड़ दिया है उसे जेल भिजवा दो। कुछ ऐसी ही फरियाद लेकर जिले की महिलाएं बुधवार को सर्किट हाउस में पहुंचीं। राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना चौबे बुधवार को सर्किट हाऊस के सभागार में महिलाओं की समस्याओं को सुन रही थीं।

कर ली है दूसरी शादी

इस दौरान पूरे जिले व सिटी के अलग अगल एरिया से महिलाएं अपनी फरियाद लेकर पहुंची। चौबेपुर के चिरईगांव की रहने वालीे विभा मौर्या भी अपनी फरियाद लेकर राज्य महिला आयोग की मेंबर के पास पहुंचीं। विभा ने मीना चौबे से कहा कि मैडम मेरे पति ने मुझे दहेज न मिलने पर मारपीट कर ससुराल से निकाल दिया है। विभा ने बताया कि पति ने मुझसे बिना तलाक लिए अपनी मर्जी से दूसरी शादी कर ली। विभा की शादी 12 मई 2011 को जरहीला कला जौनपुर के सुधीर मौर्या से हुई। विभा ने अपनी शिकायत में बताया शादी के कुछ ही दिनों बाद पति सहित ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे। दहजे नहीं मिलने पर मारपीट कर ससुराल से निकाल दिया।

मारना चाहता है पति

राज्य महिला आयोग के जनसुनवाई में मुर्दहा गांव से पहुंची सीमा प्रजापति ने अपने पति और ससुराल वालों पर टीबी की दवा खिलाकर मारने का आरोप लगाया है। सीमा ने बताया कि मेरे ससुराल वालों ने शादी के समय दो लाख रुपए व बाइक की मांग की थी। मेरे पिता की ओर से दहेज नहीं दिए जाने पर ससुराल में मुझे बहुत प्रताडि़त किया गया। टीबी नहीं होने पर भी टीबी की दवा खिलाई जा गयी। इसी तरह अन्य महिलाएं भी अपनी समस्याएं लेकर पहुंचीं। इस मौके पर एडीएम माल सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।