- जन अधिकार पार्टी ने लिया निर्णय, आई नेक्स्ट खबर का है असर

PATNA : राजधानी में कोचिंग सेंटरों की मनमानी के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो)प्रदेश व्यापी आंदोलन करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने शनिवार को बाजार समिति कोआपरेटिव भवन में छात्र- अभिभावक संवाद में कहा कि अब कोचिंग सेंटरों की मनमानी और लूट खसोट नहीं चलने पाएगी।

- आई नेक्स्ट चला रहा मुहिम

कोचिंग सेंटरों की मनमानी पर आई नेक्स्ट बड़ा अभियान चला रहा है। राजधानी में चल रहे ऐसे दर्जनों कोचिंग सेंटरों के स्टिंग ऑपरेशन कराए गए हैं उसमें उनकी कार गुजारियों का खुलासा हुआ है। आई नेक्स्ट की स्टिंग में कई मामले सामने आए हैं जिसे एक एक कर प्रकाशित किया जा रहा है। इससे कोचिंग संस्थानों में हड़कम्प है। समाज के जागरूक लोग भी अब लूट खसोट के विरोध में आ रहे हैं.जन अधिकार पार्टी (लो) के राज्य व्यापी अभियान के पीछे भी आई नेक्स्ट की मुहिम है। आई नेक्स्ट ने लोगों का ध्यान इस तरफ लाया है।

- कोचिंग सेंटर कर रहें धन का दोहन

सांसद ने कहा कि कोचिंग संस्थान और निजी शिक्षण संस्थान द्वारा छात्रों का आर्थिक दोहन किया जा रहा है। इसके खिलाफ छात्रों को जागृत करने के साथ आंदोलन किया जाएगा। किसी भी दशा में छात्रों और उनके अभिभावकों का धनादोहन नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए जिस स्तर से भी लड़ाई लड़नी होगी वे लड़ेंगे।

- शिक्षा व्यवस्था चौपट, कोचिंग सेंटर काट रहे मलाई

सांसद ने कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है। सरकारी शिक्षण संस्थान में शिक्षा व्यवस्था ध्वस्त है। राज्य सरकार इसे लेकर गंभीर नहीं है। इसके चलते राज्य में निजी शिक्षा का समानांतर व्यवसाय खड़ा हो गया है। पार्टी राज्य में शैक्षणिक माहौल में सुधार के लिए लगातार आंदोलन कर रही है। इसका राज्यव्यापी विस्तार किया जाएगा। विश्वविद्यालयों में संगठन को मजबूत कर छात्रों को इससे जोड़ा जाएगा। बैठक की अध्यक्षता छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद ने की। इस मौके पर आजाद चांद, विकास आनंद समेत बड़ी संख्या में छात्र और अभिभावक मौजूद रहें।