- 26 जनवरी को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर हाई अलर्ट

- रेलवे बोर्ड ने सिक्योरिटी बढ़ाने, सभी ट्रेंस की चेकिंग करने के लिए भेजा लेटर

- वहीं फीमेल की चेकिंग और सिक्योरिटी के लिए फीमेल कॉन्सटेबल लगाने के दिए निर्देश

- हर गेट पर टाइट सिक्योरिटी, डॉग स्क्वॉयड करेंगे मॉनीटरिंग

GORAKHPUR : रिपब्लिक डे करीब आते ही सारे देश में हाई अलर्ट हो गया है। सभी जगह सिक्योरिटी के इंतजाम किए जा रहे हैं। इस सीरीज में गोरखपुर हेडक्वार्टर के चप्पे-चप्पे पर भी सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए रेलवे बोर्ड ने निर्देश जारी किया है। इसके तहत जहां रेलवे स्टेशन के सभी इंट्री गेट पर सिक्योरिटी टाइट रहेगी, वहीं स्टेशन कैंपस के आस-पास भी सिक्योरिटी के फूलप्रूफ इंतजाम किए जाएंगे। इसके अलावा राप्ती नदी रेल ब्रिज की सिक्योरिटी के लिए यूपी पुलिस का भी सहारा लिया जाएगा। इसके लिए सभी 7 पोस्ट पर अलर्ट जारी किया जा चुका है।

सेंसटिव प्वाइंट्स पर निगाह

ख्म् जनवरी को कोई अनहोनी न हो इसके लिए आरपीएफ और जीआरपी दोनों ने ही कमर कस ली है। आरपीएफ के असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नर अनिरुद्ध चौधरी ने बताया कि सभी सेंसटिव प्वाइंट्स पर निगाह रखने के निर्देश दिए जा चुके हैं। इसमें माइक्रोवेव टॉवर, टेलीफोन एक्सचेंज, डीजल फिलिंग प्वाइंट, आरआरआई केबिन के साथ ही पॉवर हाउस, पानी की टंकी, वॉशिंग पिट शामिल है। इन सभी जगहों पर सिक्योरिटी गा‌र्ड्स की निगाहबानी होगी।

जब्त हो सकती है गाड़ी

उन्होंने बताया कि अगर रेलवे कैंपस में कोई भी टू व्हीलर या फोर व्हीलर लावारिस हालत में पाई जाती है, तो उसे जब्त किया जा सकता है। इसलिए जो भी गाडि़यां खड़ी करे वह स्टैंड में ही खड़ी करे। इसके साथ ही डॉग स्क्वॉयड को भी एक्टिव कर दिया गया है, जिससे कि किसी तरह का एक्सप्लोसिव आइटम रेलवे स्टेशन तक न जा सके। इसके अलावा रिजर्वेशन सेंटर और ओवर ब्रिज पर भी सख्त निगरानी के लिए निर्देश दिए गए हैं।

ट्रेंस में भी रहेंगे एक्टिव

उन्होंने बताया कि रनिंग ट्रेन में जीआरपी और आरपीएफ को एक्टिव कर दिया गया है। रनिंग ट्रेन में पैसेंजर्स को किसी तरह की प्रॉब्लम न हो इसके लिए हर पॉसिबल कोशिश भी की जा रही है। क्भ्0क्9, क्भ्0ख्0, क्ख्भ्फ्क्, क्90फ्7, क्90फ्9, क्ख्भ्भ्फ्, क्ख्भ्भ्ब्, क्भ्ख्0फ्, क्भ्ख्0ब्, क्ख्भ्म्म्, क्भ्707, क्ख्भ्भ्8, क्ख्भ्भ्7, क्ख्भ्भ्म्, क्ख्भ्भ्भ्, क्ख्भ्क्ख्, क्ख्भ्क्क्, क्भ्708, क्ख्भ्म्भ् में आरपीएफ स्क्वॉयड एक्टिव रहेंगे, वहीं कई ट्रेंस में जीआरपी स्क्वॉयड भी एक्टिव रहेंगे।