- तत्काल टिकट के दलालों के फोन नंबर को आरपीएफ कर रही ट्रेस

- एनई रेलवे सीसीएम खुद कर रहे हैं मामले की जांच

GORAKHPUR: तत्काल टिकट दलालों पर नकेल कसने के लिए रेलवे प्रशासन ने कमर कस ली है। एनई रेलवे चीफ कामर्शियल मैनेजर इस मामले की खुद जांच कर रहे हैं। कुछ तत्काल टिकट दलालों के कांटेक्ट नंबर्स को आरपीएफ की मदद से ट्रेस करने में जुटे हुए हैं। अंदेशा जताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में तत्काल टिकट दलालों को पकड़ लिया जाएगा।

सर्विलांस की मदद से पकड़े जाएंगे दलाल

तत्काल टिकट दलालों का जाल पूरे शहर में जबरदस्त फैला हुआ है। यह खुलासा किया है आरपीएफ ने। सिटी के डिफरेंट एरियाज में फैले तत्काल टिकट दलालों का भंडाफोड़ करने के लिए चीफ कामर्शियल मैनेजर अरविंद कुमार इस मामले में जांच कर रहे हैं। कुछ दलालों के कांटेक्ट नंबर्स को आरपीएफ ने सर्विलांस पर लगाया है। सर्विलांस पर लगाए गए नंबर्स से यह मालूम हुआ है कि सबसे ज्यादा दलाल स्टेशन रोड के आसपास ही हैं।

ट्रेवल एजेंसी के यहां पड़ चुका है छापा

हालांकि कुछ दिन पहले मुखबिर की सूचना पर आरपीएफ की टीम ने स्टेशन रोड स्थित नटराज टूर्स एंड ट्रैवल्स के यहां छापेमारी भी की थी, लेकिन छापेमारी से पहले ही टिकट दलाल फरार हो गया था। उसकी दुकान से कुछ तत्काल टिकट के आरक्षण मांग पत्र बरामद हुए थे। इससे हटकर कुछ ऐसे दलाल हैं जो पीआरएस बुकिंग क्लर्क की मदद से आज भी तत्काल टिकट का खेल कर रहे हैं।

क्या कहना है रेलवे का

एनई रेलवे प्रशासन की मानें तो तत्काल टिकट के दलालों पर नकेल कसने के लिए कामर्शियल टीम से लगाए विजिलेंस और आरपीएफ की टीम काम कर रही है। इसके अलावा जो इनकी खेल में मदद कर रहा है उन्हें भी प्वाइंट ऑउट किया जा रहा है। जल्द ही इन सभी को पकड़ा जाएगा।

तत्काल टिकट दलालों पर नकेल कसने के लिए उनकी धरपकड़ जारी है। कुछ टिकट दलालों को प्वाइंट आउट किया गया है। उनकी तलाश जारी है। जल्द ही पकड़े जाएंगे।

अनिरुद्ध चौधरी, असिस्टेंट सिक्योरिटी कमिश्नर, गोरखपुर एरिया