- होली में खपाने के लिये पंजाब से तस्करी कर लाई गई थी शराब

- दो तस्कर अरेस्ट, तीन लग्जरी गाडि़यां, एक ट्रक व एक रायफल जब्त

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : यूपी एसटीएफ की टीम ने पंजाब से तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब का जखीरा जब्त किया है. बरामद शराब को प्रदेश में होली में खपाने के लिये लाया गया था. पुलिस ने मौके से दो तस्करों को अरेस्ट करते हुए उनके कब्जे से तीन लग्जरी गाडि़यां, एक ट्रक, एक रायफल, तीन कारतूस, तीन मोबाइल फोन व नकदी बरामद की है.

लग्जरी गाडि़यां कर रही थीं एस्कॉर्ट

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह के मुताबिक, बीते दिनों हिमाचल प्रदेश व पंजाब से प्रदेश में शराब तस्करी की सूचनाएं मिल रही थीं. शनिवार को सूचना मिली कि होली में अवैध शराब खपाने के लिये तस्कर ट्रक में शराब लोडकर मैनपुरी के करहल इलाके में आने वाले हैं. जानकारी पर एसटीएफ टीम ने दौलतपुर मोड़ के करीब घेराबंदी कर ली. कुछ देर बाद ही एक 10 टायर ट्रक उस ओर आता दिखाई दिया. ट्रक को दो स्कॉर्पियो व एक आई 10 एस्कॉर्ट कर रही थीं. टीम ने उन गाडि़यों को रुकने का इशारा किया तो ड्राइवर्स ने रफ्तार बढ़ा दी. एसटीएफ टीम ने पीछा कर करहल रोड पर इन गाडि़यों को रोक लिया लेकिन, तीनों लग्जरी गाडि़यों के ड्राइवर उतरकर मौके से फरार हो गए.

कई जिलों में होनी थी सप्लाई

पुलिस ने ट्रक पर सवार दो तस्करों मैनपुरी निवासी सुरेंद्र सिंह व पंजाब के फिरोजपुर निवासी राजेंद्र सिंह को अरेस्ट कर लिया. पुलिस ने ट्रक पर लोड 597 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब जब्त की. बरामद शराब की कीमत 35 लाख रुपये बताई जा रही है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे पंजाब से यह शराब लेकर आए थे. होली के दौरान शराब की भारी मांग होती है. इसी को देखते हुए बरामद शराब को मैनपुरी व कई अन्य जिलों में इसे खपाने की तैयारी थी. आरोपियों ने बताया कि शराब को करहल में ट्रक से अनलोड कर दूसरे जिलों में सप्लाई किया जाना था. पुलिस ने अवैध शराब के अलावा एक ट्रक, एक ह्युंडई आई 10, दो स्कॉर्पियो, एक देशी 315 बोर रायफल, तीन जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल फोन व 1390 रुपये नकद बरामद किये. पूछताछ में आरोपियों ने फरार साथियों का नाम पंकज, अनिल और रत्‍‌नेश बताया. एसटीएफ टीम अब उनकी तलाश में जुट गई है.