- मेरठ में सक्रिय हो गया शीशा तोड़ बैग चोर गिरोह

- कार से जेवरात चुराने की दस दिन में दूसरी वारदात

- परतापुर के बाद अब लालकुर्ती में जेवरात से भरा बैग चोरी

- पुलिस के चेकिंग अभियान में कोई नहीं आया हाथ

Meerut: मेरठ में कार का शीशा तोड़कर बैग चुराने वाला गिरोह सक्रिय है। दस दिन के अंदर कार का शीशा तोड़कर बैग चुराने की दूसरी वारदात सामने आई है। जहां पहले परतापुर में इंजीनियर की कार से लाखों रुपये के जेवर उड़ा लिए थे वहीं अब सोमवार को लालकुर्ती थाना एरिया के पिंकी छोले-भटूरे की शॉप के सामने खड़ी कार का शीश तोड़कर चोर ने जेवरात से भरा बैग चोरी कर लिया। कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चेकिंग अभियान चलाया, लेकिन कुछ हत्थे नहीं लग सका।

क्या है मामला

जेल चुंगी के रहने वाले प्रवीण कुमार अपने परिवार के साथ खरीददार करने के लिए नैयर संस लालकुर्ती आए थे, प्रवीण अपनी कार पिंकी छोले-भटूरे के सामने खड़ी कर गए थे, जब लौट कर आए तो कार का शीशा टूटा हुआ था। अन्दर रखा जेवरात का बैग भी गायब था। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। लालकुर्ती पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जानकारी हासिल की। इस दौरान चेकिंग अभियान भी चलाया गया, लेकिन कुछ हत्थे नहीं लग सका। पीडि़त के मुताबिक एक गले का सेट, सोने की अंगूठी और चेन बैग में थी जो चोर उड़ाकर ले गए। प्रवीण की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

लस्सी पीना पड़ा था भारी

कार का शीशा तोड़कर बैग चुराने की दो घटना एक सी स्टाइल में हुई। नोएडा सेक्टर-भ्0 के सलील अग्रवाल क्ख् जुलाई को अपनी बहन के साथ हरिद्वार के लिए निकले थे, हाइवे के पास पदम श्री लस्सी की दुकान पर भाई बहन लस्सी पीने चले गए थे, इसी दौरान करीब क्फ् साल के बच्चे ने शीशा तोड़कर बैग चुरा लिया था, जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। वहीं दूसरी वारदात भी इसी स्टाइल में हुई जैसे ही प्रवीण शापिंग करने के लिए गए, शीशा तोड़कर गिरोह ने ज्वैलरी से भरा बैग चुरा लिया। शीशा तोड़ बैग चोरी करने वाला गिरोह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनता जा रहा है।

प्रवीण कार में बैग रखकर खरीददारी करने चले गए थे। लौट कर आए थे तो बैग गायब था, तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

-विजय कुमार

एसओ, लालकुर्ती