रहस्यमय स्टोन सर्किल
एक रिपोर्ट की मानें, तो मंगल ग्रह पर हाल ही में स्टोनहेंज देखा गया है। आपको बता दें कि स्टोनहेंज इंग्लैंड के विलशॉयर में बना हुआ है, जो काफी रहस्यमय है। ऐसे में अब मंगल ग्रह पर स्टोनहेंज दिखना इस पहेली को और उलझा सकता है। मंगल ग्रह पर रिसर्च करने वाली एक वेबसाइट ने कुछ तस्वीरें लीक की हैं। इन तस्वीरों को जूम करके देखने पर एक स्टोन सर्किल सा नजर आता है। जोकि हूबहू स्टोनहेंज की नकल लगता है।



कैसे बने होंगे ये सर्किल
मंगल ग्रह पर दिखने वाले इन स्टोन सर्किल को लेकर कई एक्सपर्ट अपनी अलग-अलग राय रखते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि ये सर्किल एलियन ने बनाए होंगे। वहीं पिछले कई समय से एक्सपर्ट इसे सिर्फ नैचुरल प्रोसेस बताते आए हैं। इन एक्सपर्ट का कहना है कि, जिस तरह से पृथ्वी में कई प्राकृतिक घटनाएं होती रहती हैं, ठीक उसी तरह मंगल भी पृथ्वी की तरह एक ग्रह है और वहां ये सब होना नॉर्मल है।  

फ्लोटिंग स्पून भी दिखा था
आपको बताते चलें कि कुछ दिनों पहले स्पेस रिसर्च की एक वेबसाइट के मेंबर का दावा किया था कि, उसने मंगल ग्रह पर एक हवा में तैरते चम्मच को देखा है। यह चम्मच स्टोन का बना है और चट्टानों के आसपास ही तैरता दिखाई दे रहा है। इस मेंबर का कहना है कि, यह तस्वीर नासा के क्यूरिसिटी रोवर द्वारा ली गई है। वैसे यह चम्मच जैसी दिखने वाली आकृति क्या है, इसके बारे में साइंटिस्टों ने कुछ बताया नहीं है। लेकिन उन्होंने अभी इस बात की पुष्टि भी नहीं की।

Courtesy : dailymail.co.uk

inextlive from World News Desk

 

International News inextlive from World News Desk