- सुभाषनगर में एक किलोमीटर के दायरे में बनेगा बफर जोन

- नगर निगम ने पूरे मोहल्ले को किया सैनेटाइज्ड, युवक संपर्क में आने वाले लोगों के लिए जांएगे सैंपल

बरेली : बरेली में कोरोना का पॉजिटिव केस मिलने के बाद से हेल्थ डिपार्टमेंट पूरी तरह से अलर्ट मोड में नजर आया। हेल्थ और प्रशासन की टीम ने सुभाषनगर में सुबह से ही डेरा डाल दिया। युवक के परिवार को एएलएस एंबुलेंस से शहर के एक निजी मेडिकल कॉलेज में क्वारंटाइन करने के लिए भेजा गया वहीं युवक के आवास के बाहर दरवाजे पर हेल्थ डिपार्टमेंट ने नोटिस चस्पा कर दिया है जिस पर युवक के कोरोना पॉजिटिव होने के की जानकारी देने के साथ ही लिखा था कि यह घर क्वारंटाइन है इसमें न जाएं।

परिवार के सदस्यों के भेजे गए सैंपल

हेल्थ की टीम ने शहर के एक निजी मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव युवक के परिवार के 6 सदस्यों को क्वारंटाइन करने के लिए भेजा है वहीं संडे दोपहर करीब तीन बजे परिवार के 6 लोगों समेत आठ लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेज दिए गए हैं। रिपोर्ट आने तक परिवार के सदस्यों को मेडिकल कॉलेज में ही रखा जाएगा। इसके साथ ही सुभाषनगर में युवक के घर के आस-पास के एरिया में स्ट्रिक्ट लॉकडाउन कर दिया गया है। किसी को भी घर से बाहर न निकलने के लिए प्रशासन ने सख्त हिदायत दी है।

मोहल्ले को किया सेनेटाइज्ड

सुभाषनगर के युवक मे कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया। पूरे सुभाषनगर को नगर निगम की टीम ने सेनेटाइज्ड किया। इस दौरान अधिकारी और कर्मचारी लोगों से युवक से जुड़ी जानकारियां भी लेते दिखाई दिए। वहीं डीएम नितीश कुमार ने मोहल्ले में स्ट्रिक्ट लॉक डाउन लागू करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान कोई भी मोहल्ले में चहलकदमी करता दिखेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं राशन, दवा जैसी अन्य परिस्थितियों में प्रशासन के कंट्रोल रूम पर संपर्क कर मदद ली जा सकती है।

एक किलोमीटर में बनेगा बफर जोन

सीएमओ ने सुभाषनगर से एक किलोमीटर के दायरे में बफर जोन बनाने के आदेश दिए हैं। वहीं हेल्थ डिपार्टमेंट की टीमें कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार कर रही हैं इनके भी सैंपल लिए जाएंगे। वहीं जिस स्थान पर युवक का घर है इनमे रहने वाले लोगों को सेल्फ आईसोलेट करने की हिदायत दी गई है।

सुभाषनगर से एक किलोमीटर के दायरे में बफर जोन बनाया जाएगा, वहीं युवक जिन लोगों के संपर्क में रहा है उनकी सूची तैयार की जा रही है इनके भी सैंपल लिए जाएंगे। वहीं सुभाषनगर एरिया में डीएम के आदेश पर स्ट्रिक्ट लॉक डाउन कर दिया गया है।

डॉ। रंजन गौतम, नोडल ऑफिसर, कोरोना वायरस।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner