कैलाश प्रकाश स्टेडियम में छह दिन से भूख हड़ताल पर बैठे पैरा ओलंपिक खिलाड़ी

डीएम के आश्वासन पर खिलाडि़यों ने स्थगित की भूख हड़ताल

Meerut। बीते छह दिन से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे पैरा ओलंपिक खिलाड़ी सचिन चौधरी व अन्य खिलाडि़यों ने शनिवार को भूख हड़ताल स्थगित कर दी। दरअसल, शनिवार को डीएम अनिल ढींगरा व जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह खिलाडि़यों का अनशन खुलवाने पहुंचे। उन्होंने खिलाडि़यों को उनकी मांगों को पूरा करवाने का आश्वासन दिया। डीएम ने आश्वासन दिया है कि 25 सितम्बर को वो खिलाडि़यों को लखनऊ में एक प्रोग्राम में खेल मंत्री से मिलवाने का प्रयास करेंगे, ऐसे में खिलाडि़यों ने इस आश्वासन की डेट तक भूख हड़ताल को स्थगित किया है। खिलाडि़यों ने कहाकि अगर मांगे पूरी न हुई तो दोबारा अनशन करेगे।

डीएम ने दिया आश्वासन

खिलाडि़यों ने कहाकि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गई तो वो अगली बार अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। पैरा ओलंपियन सचिन चौधरी ने कहाकि उन्होनें भारत का नाम कई बार वेटलिफ्टिंग में रोशन किया है, लेकिन सरकार ने उसकी ओर ध्यान नहीं दिया। इससे आहत होकर वो तमाम मेडल्स सरकार को लौटाने के लिए तैयार है। सचिन ने बताया कि डीएम ने आश्वासन दिया है कि 25 को उनको खेल मंत्री से मुलाकात करवाएंगे, उनकी मांगों को पूरा कराने में मदद करेंगे। वहीं सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री तक उनकी बात पहुंचा दी है, उसका हल निकाला जा रहा है, जल्द ही उसका सॉल्यूशन मिलेगा।

साउथ अफ्रीका में चमके मेरठ के दिव्यांश

दक्षिण अफ्रीका के जोहांसबर्ग शहर में हुई बॉडी बिल्डिंग की व‌र्ल्ड चैम्पियनशिप में मेरठ के दिव्यांश ने तीसरा रैंक हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। मेरठ के मोहनपुरी निवासी दिव्यांश टंडन ने सात सितम्बर को दक्षिण अफ्रीका के जोहांसबर्ग शहर में हुई बॉडी बिल्डिंग की व‌र्ल्ड चैम्पियनशिप में तीसरी रैंक हासिल की है। दिव्यांश के पिता अतुल स्वरुप टंडन मेरठ के सरधना में भारतीय स्टेट बैंक में मैनेजर है। जबकि मां संगीता टंडन मुम्बई से आर्ट का कोर्स किए है। शनिवार को दिव्यांश से दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने बातचीत की।

कर रहे है एशिया जाने की तैयारी

दिव्यांश ने बताया कि सितम्बर 28 को रशिया में होने वाली व‌र्ल्ड चैम्पियनशिप में वो एक बार फिर से इंडिया को रिप्रेजेंट करने की तैयारी की है। उन्होंने बताया कि इससे पहले वो मिस्टर इंडिया के खिताब भी जीत चुके हैं। उन्हाेंने बताया कि वो दो भाई बहन है उनकी बहन मेरठ में मेरठ कॉलेज से लॉ कर रही है, दिव्यांश टंडन फिटनेस एक्सपर्ट भी है और ऑनलाइन फिटनेस को लेकर मुम्बई में फिल्म आर्टिस्ट व मॉडल्स को फिटनेस की ट्रेनिंग देते है। उन्होनें मेरठ में अल्टीमेट फिटनेस एकेडमी से अपनी ट्रेनिंग कोच परवेज अख्तियार के निर्देशन में की है।

मेरठ पहुंचे तो हुआ स्वागत

शनिवार को जबदिव्यांश मेरठ पहुंचे तो पहले अपने कोच से मिलने पहुंचे। एकेडमी में उनका फूल माला पहनाकर जमकर स्वागत किया गया। कोच अख्तियार ने उनको शुभकामनाएं दी।

ये भी है शौक

दिव्यांश ने बताया कि पहले उनको क्रिकेट में भी बहुत शौक था.पर चोट लगने के कारण उनको छोड़ना पड़ा था। इसके बाद उन्होनें शौकिया तौर पर चेन्नई में स्वीमिंग भी की है। मॉडलिंग को लेकर भी उनका शोक है, वो अभिनेत्री बिपाशा बासु के साथ फिल्म अलोन में उनके फ्रेंड का रोल कर चुके है। साइड बाई साइड मॉडलिंग का भ्ीा शौक रखते है।

मेरठ के स्टेडियम को लेकर जताई चिंता

प्लेयर दिव्यांश ने मेरठ के कैलाश प्रकाश स्टेडियम के हालात को लेकर चिंता जताई है। उनका कहना है कि स्टेडियम में जिम है , इसके बावजूद भी यहां स्टेडियम से कोई खिलाड़ी नहीं निकल पाया। सुविधा के नाम पर स्टेडियम के बुरे हालात है और यहां कोई बेहतर सरकारी कोच नहीं है, जो बहुत ही बड़ी बिडम्बना की बात है। मौका मिला तो मैं सरकार के आगे इस बात को रख पाऊंगा।