- पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सड़क पर उतरे विभिन्न संगठनों के कर्मचारी

LUCKNOW पुरानी पेंशन बहाली को लेकर हड़ताल किए जाने की रणनीति बनी और उस पर अमल भी हुआ। उन्होंने बड़ी संख्या में नगर निगम के सामने दयानिधान पार्क में धरना देकर अपनी आवाज बुलंद की। वहीं अगर विभागों के अंदर की बात की जाए तो फिलहाल आंशिक असर सामने आया। जिसकी वजह से लोगों को कोई खासी परेशानी नहीं हुई।

नगर निगम

टैक्स जमा हुआ, बर्थ सर्टिफिकेट भी बने

नगर निगम की बात की जाए तो पहले तो लोगों को उम्मीद थी कि निगम में कोई कामकाज नहीं होगा लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजरा और लोग निगम कार्यालय आए तो यहां पर लगभग हर विंडो में कर्मचारी दिखे। जिसके बाद लोगों ने न सिर्फ टैक्स जमा कराया बल्कि कई आवेदन बर्थ सर्टिफिकेट से भी जुड़े हुए आए, जिन्हें कर्मचारियों की ओर से स्वीकार भी किया गया।

ओवरऑल-कोई खास असर नहीं

वर्जन

नगर निगम में कोई हड़ताल नहीं रही। सभी कामकाज पूर्ववत हुए। लोगों ने टैक्स भी जमा कराया और बर्थ सर्टिफिकेट भी बने। हमारे संगठन का हड़ताल से कोई सरोकार नहीं था।

शशि मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष। उप्र स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ

वर्जन

फिलहाल तो हड़ताल नहीं रही। निगम में सभी कामकाज हुए, जिसकी वजह से आवेदकों को निराश होकर नहीं लौटना पड़ा। पेंशन बहाली की हम भी मांग करते हैं लेकिन आज की हड़ताल से हम दूर थे।

सै.कैसर रजा, प्रांतीय प्रवक्त, उप्र स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ

---------------------------

आरटीओ

आरटीओ में जरूर सुबह के वक्त हड़ताल सा माहौल नजर आया। करीब एक घंटे तक कामकाज प्रभावित रहा। इसके बाद सारी व्यवस्थाएं सुचारू हो गईं। वैसे तो लाइसेंस या अन्य कार्यो के लिए सुबह से ही आरटीओ में आवेदकों की भीड़ लग जाती है लेकिन मौसम के करवट लेने से भी आवेदक कम नजर आए।

ओवरऑल-सिर्फ एक घंटे तक असर, फिर नॉर्मल

वर्जन

सिर्फ एक घंटे तक हड़ताल जरूर रही लेकिन इसके बाद स्थिति नॉर्मल हो गई। मौसम खराब होने के कारण बुधवार को आवेदकों की संख्या भी खासी कम रही।

राघवेंद्र सिंह, एआरटीओ प्रशासन

------------------------------

बिजली विभाग व एलडीए

बिजली विभाग में भी हड़ताल का कोई खास असर देखने को नहीं मिला। सभी सबस्टेशनों में सरचार्ज माफी योजना के अंतर्गत आवेदन स्वीकार किए गए। इसके साथ ही फॉल्ट इत्यादि की समस्या भी दूर की गई। वहीं एलडीए में भी वर्किग प्रॉपर रही। लखनऊ विकास प्राधिकरण कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह ने बताया कि एलडीए में हड़ताल का कोई असर नहीं रहा।

ओवरऑल-खास असर नहीं

--------------------