- सवा साल पहले गायब बेटे को मृत मान चुकी है पुलिस

- पिता को नहीं यकीन, खुद एविडेंस सर्च कर हाईकोर्ट में दिया

- बेटे ने गायब होने के पहले किया था एक लड़की से चैट

- हाईकोर्ट ने एसएसपी को एक टीम बनाकर जांच कराने का दिया आदेश

<- सवा साल पहले गायब बेटे को मृत मान चुकी है पुलिस

- पिता को नहीं यकीन, खुद एविडेंस सर्च कर हाईकोर्ट में दिया

- बेटे ने गायब होने के पहले किया था एक लड़की से चैट

- हाईकोर्ट ने एसएसपी को एक टीम बनाकर जांच कराने का दिया आदेश

piyush.kumar@inext.co.in

ALLAHABAD: piyush.kumar@inext.co.in

ALLAHABAD: क्क् अगस्त ख्0क्फ्। यही वह तारीख है जिस दिन डॉक्टर गणेश चन्द्र मिश्रा की जिन्दगी में ऐसा भूचाल आया कि वह आज तक इससे उबर नहीं सके। उसी दिन एकलौता बेटा शिवांश रहस्यमय परिस्थिति में लापता हो गया। पुलिस ने सुसाइड की कहानी गढ़ी। इसी सदमें में अगले दिन शिवांश की बहन ने भी सुसाइड कर लिया। जिस शिवांश के के मृत होने की बात कह पुलिस ने पल्ला झाड़ लिया था अब उस कहानी में एक नया मोड़ आ गया है। शिवांश के पिता डॉक्टर गणेश ने कुछ ऐसे सुराग पता लगाए जिसको देख कर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एसएसपी को एक टीम बनाकर सच्चाई पता लगाने को कहा है। यह राज सामने आया फेसबुक चैटिंग से।

ट्राएंगल लव स्टोरी तो नहीं

शिवांश के गायब होने के बाद पुलिस ने उसकी गर्ल फ्रेंड और गर्ल फ्रेंड के भाई के खिलाफ किडनैपिंग की रिपोर्ट दर्ज की थी। लेकिन पुलिस का साफ कहना था कि यह पूरी तरह से सुसाइड का मामला है। हालांकि बॉडी नहीं मिलने से इस बात को किसी ने नहीं माना। डॉक्टर गणेश को पूरा यकीन था कि उनके बेटे ने सुसाइड नहीं किया है। बल्कि वह किसी हादसे का शिकार हो सकता है। लेकिन उनकी बात पर पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने हाईकोर्ट से मदद की गुहार लगाई लेकिन पुलिस हर बार एक ही रट लगाती रही कि मामला सुसाइड का है। इस बार डॉक्टर गणेश ने हाईकोर्ट को साइंटिफिक एविडेंस दिया। जिसमें उनके एडवोकेट ने ट्रायंगल लव और फेसबुक चैटिंग का जिक्र किया।

चैटिंग से खुलेगा राज

डॉक्टर गणेश ने कड़ी मशक्कत करके अपने गायब बेटे शिवांश का फेसबुक एकाउंट खंगाला। फिर उसकी डिटेल पता करने में जुट गए। इस दौरान एक अहम जानकारी हाथ लगी। पता चला कि शिवांश ने अंतिम बार यानी क्क् अगस्त को एक लड़की से चैट किया था। उस लड़की को यह भी बताया था कि वह अपनी गर्ल फ्रेंड के साथ पीवीआर में पिक्चर देखने जा रहा है। जब लड़की के बारे में पता लगाया तो वह हैरान रह गए। ये लड़की कोई दूसरी नहीं बल्कि शिवांश के फ्रेंड के भाई की गर्ल फ्रेंड थी। जिसने कुछ दिन पहले ही शिवांश से फेसबुक पर चैट करना शुरू किया था। उसने दोस्ती गांठी और शिवांश पर नजर रखने लगी। हर उस बात की डिटेल जानना चाहा जो शिवांश कर रहा था। शिवांश भी उससे अपनी सारी बाते शेयर करता चला गया।

पुलिस को पता भी नहीं

क्क् अगस्त को दिन में शिवांश ने उस लड़की से चैट किया। यह भी बताया कि नेक्स्ट प्लानिंग क्या है। उसके बाद वह अपनी फ्रेंड के साथ फिल्म देखने पीवीआर चला गया। दोपहर में फिल्म देखने साथ निकले थे। उसके बाद से उसका पता नहीं चला। जार्जटाउन पुलिस ने इस केस की जांच पड़ताल करना आवश्यक नहीं समझा और सुसाइड बता दिया। पुलिस ने अगर इस केस की सही से जांच पड़ताल की होती तो यकीनन उसे इस चैटिंग के बारे में भी पता होता।

पुल पर मिली थी स्कूटी

क्क् अगस्त की शाम को शिवांश की प्रेमिका ने उसकी बहन को फोन किया और कहा था कि शिवांश नैनी पुल से छलांग लगाने जा रहा है। अगर बचा सकती हो तो बचा लो। इस खबर को सुनने के बाद जब फैमिली मेम्बर्स नए पुल पर पहुंचे तो दंग रह गए। वहां पर शिवांश की गाड़ी मिली लेकिन उसका पता नहीं चला। इस हादसे ने फैमिली मेम्बर्स के होश उड़ा दिए। लोग उसकी बहन पर चिल्लाने लगे कि फिल्म देखने के लिए उसने डांटा था। नतीजा नेक्स्ड डे उसकी बहन ने भी शास्त्री पुल से कूद कर अपनी जान दे दी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद एकलौते बेटे के लिए संघर्ष कर रहे पिता को शायद अब न्याय मिल सके।

घटनाक्रम पर एक नजर

-क्क् अगस्त ख्0क्फ् को गायब हुआ था शिवांश

-गायब होने से पहले वह अपनी गर्ल फ्रेंड के साथ निकला था

-दिन में दोनों ने पीवीआर में एक साथ देखी थी फिल्म

-शाम को उसकी फ्रेंड ने घर में फोन कर दी जानकारी

-पुल पर जाओ शिवांश जा रहा है सुसाइड करने

-नैनी पुल पर मिली शिवांश की स्कूटी, नहीं मिली बॉडी

-पुलिस ने दर्ज की फ्रेंड और उसके भाई के खिलाफ रिपोर्ट

-नेक्स्ट डे एक और बड़ा झटका, शिवांश की बहन पुल से कूदी

-गंगा की तेज लहरों में कहीं बह गई, उसकी बॉडी भी नहीं मिली

-पुलिस ने मामला सुसाइड का बताया, नहीं की कोई कार्रवाई

-शिवांश के पिता ने हाईकोर्ट से लगाई मदद की गुहार

-जार्जटाउन पुलिस ने वहां भी सुसाइड केस बताया

-एक बार फिर शिवांश के पिता जुट गए सुरागरसी में

-फेसबुक पर चैटिंग की निकाली डिटेल, कोर्ट में किया पेश

-हाईकोर्ट ने दिए आदेश, एसएसपी करें जांच के लिए टीम गठित

-पिता ने कहा इंसाफ के लिए जिन्दगी भर लड़ते रहेंगे