स्लग: साथियों के साथ पल्लव प्रसून गया था घूमने, योगिया दह के डेंजर जोन में सभी जबरन गए

-रेलवे में पोस्टेड हैं पिता विनीत रंजन, चुटिया स्थित लॉज में रहता है पल्लव

RANCHI(25 Sep): सोमवार को सिकिदरी थाना क्षेत्र के हुंडरू फॉल में फिसलन वाले पत्थर पर चढ़कर सेल्फी लेने के चक्कर में गोस्सनर कॉलेज के बीएससी पार्ट वन साइंस का छात्र ख्0 वर्षीय पल्लव प्रसून पानी में डूब गया। बाद में वहां मौजूद पर्यटनमित्रों के प्रयास से उसे बचा लिया गया। पल्लव प्रसून के पिता विनीत रंजन रेलवे में पोस्टेड हैं और पल्लव प्रसून चुटिया के ढुमसा टोली में अमित कुमार के लॉज में किराएदार है।

क्या है मामला

पल्लव प्रसून के साथ उसके दोस्त शुभम मिश्रा, प्रेम अनुपम, प्रणय कुमार धनबाद स्कूटी जेएच-0क्जी-0म्ब्भ् तथा अपाचे गाड़ी जेएच-0क्सीबी-फ्ब्8भ् लेकर सोमवार की दोपहर क्.फ्0 बजे के करीब हुंडरू फॉल पहुंचे। चारों झरने के नीचे पहुंचे। वे सभी योगिया दह के डेंजर जोन की तरफ जबरन चले गए। पर्यटन मित्र चंद्रउदय बेदिया, रंजन कुमार बेदिया, बुधराम बेदिया के मना करने के बावजूद नहीं माने। योगिया दह के डेंजर जोन में फिसलन वाले पत्थरों पर चढ़कर सेल्फी लेने के क्रम में ख्फ् वर्षीय शुभम मिश्रा गहरे पानी में गिर गया। शुभम मिश्रा को हाथ पकड़कर पल्लव प्रसून ने बाहर तो निकाल लिया, लेकिन खुद गहरे पानी में डूब गया।

फ्0 फीट गहराई से निकाला

मौके पर तैनात पर्यटनमित्र चंद्रउदय बेदिया, रंजन कुमार बेदिया, बुधराम बेदिया ने पल्लव प्रसून को बचाने के लिए तत्काल अपनी जान जोखिम में डालकर गहरे पानी में छलांग लगा दी और फ्0 फीट गहरे पानी से बाहर निकाला। वह पत्थर के नीचे बुरी तरह फंस गया था। चंद्रउदय बेदिया ने उसे बाहर निकाला और चार-पांच मिनट पत्थर पर लिटाकर सीपीआर किया तो उसकी सांस हल्की-हल्की चलने लगी। फिर उसे तेल मालिश किया गया। एक घंटे बाद वह सामान्य स्थिति में आ गया, तब उसके दोस्तों को बुलाकर उसे घर भेजा गया।