- आस्ट्रेलिया में रहकर पढ़ाई कर रही, कोलकाता की रहने वाली है युवती

- परिजनों ने रेलमंत्री को ट्वीट कर मामले की करी शिकायत

KANPUR। आस्ट्रेलिया में रह कर पढ़ाई कर रही युवती को कोलकाता-नई दिल्ली राजधानी में पेंट्रीकार कर्मचारी द्वारा खराब खाना परोस दिया गया। खाने के आधे घंटे बाद ही अमीना को उल्टी और दस्त आने शुरू हो गए। अमीना की मां शायिदा ने तत्काल मामले की जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी। सैटरडे की सुबह ट्रेन के सेंट्रल पहुंचते ही रेलवे डॉक्टर कोच में पहुंचे। उन्होंने अमीना को दो खुली गोलियां थमा दीं। अमीना को सही उपचार न मिलने से असंतुष्ट उसकी मां शायिदा ने मामले की शिकायत रेलमंत्री सुरेश प्रभ्ाू से की।

आस्ट्रेलिया में कर रही पढ़ाई

अमीना के मां शायिदा से बात करने पर पता चला की अमीना को स्कालरशिप के माध्यम से आस्ट्रेलिया में बीआईटी में एडमीशन मिला था। बीते दिन वह अपने मूल निवास कोलकाता आई थी। जहां से उसे सैटरडे को वापस आस्ट्रेलिया लौटना था। परिजनों के मुताबिक सैटरडे को दिल्ली से अमीना की फ्लाइट थी।

अनट्रेंड से इलाज का आरोप

अमीना की मां शायिना ने रेलवे की चिकित्सा सेवा पर सवाल उठाते हुए कहा, उनकी बेटी का इलाज करने के लिए आने वाला रेलवे डॉक्टर अनट्रेंड था। उसके पास ब्लड प्रेशर नापने की मशीन नहीं थी और दवा भी रैपर में होने के बजाए खुली हुई थी।

नहीं दी गई शिकायत पुस्तिका

अमीना की मां शायिदा ने मामले की शिकायत करने के लिए सेंट्रल स्टेशन के डिप्टी एसएस कार्यालय में शिकायत पुस्तिका मांगी, तो उन्होंने शायिदा को शिकायत पुस्तिका देने से साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद ही पीडि़ता ने रेलमंत्री से ट्वीट कर मामले की शिकायत की।