- दो गंभीर घायल स्टूडेंट्स को डॉक्टरों ने हायर सेंटर देहरादून किया रेफर

- रोडवेज बस के परिचालक ने बच्चों के पास किराया कम होने की बात कहकर बस में नहीं बैठाया

TYUNI: चकराता ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज क्वांसी से स्टूडेंट्स को लेकर त्यूणी जा रही यूटिलिटी मसूरी-चकराता-त्यूणी हाईवे पर सावड़ा के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में आठ स्टूडेंट घायल हो गए। जिनमें से दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें सीएचसी चकराता से हायर सेंटर देहरादून रेफर किया गया है। सभी स्टूडेंट ब्लॉक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में हिस्सा लेने त्यूणी जा रहे थे। पांच सवारी में पास यूटिलिटी में तीस स्कूली बच्चे, दो शिक्षक व चालक समेत कुल 33 लोग सवार बताए जा रहे हैं। दुर्घटनाग्रस्त वाहन का परिवहन विभाग टीम ने कुछ दिन पहले चे¨कग के दौरान ओवरलो¨डग में चालान काटा था। घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन, शिक्षा विभाग व स्थानीय पुलिस-प्रशासन की लापरवाही सामने आई है।

यूटिलिटी में सवार थे 30 स्टूडेंट्स

राइंका त्यूणी में तीन दिवसीय ब्लॉक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता चल रही है। जिसमें प्रतिभाग करने के लिए राइंका क्वांसी के स्टूडेंट्स फ्राइडे को यूटिलिटी में सवार होकर त्यूणी जा रहे थे। इस दौरान मसूरी-चकराता-त्यूणी हाईवे पर सावड़ा के पास ओवरलोड यूटिलिटी सड़क पर पलट गई। हादसे में राहुल चौहान, अजित पंवार, अन्नत चौहान, राहुल, अजित कुमार व अर¨वद समेत आठ स्टूडेंट घायल हो गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोग मौके पर पहुंचे और स्टूडेंट्स को बाहर निकाला। जिसके बाद सभी को अस्पताल ले जाया गया। दो स्टूडेंट्स की गंभीर स्थिति होने पर उन्हें देहरादून रेफर किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यूटिलिटी में तीस बच्चे, दो शिक्षक व चालक समेत कुल 33 लोग सवार थे।

रोडवेज परिचालक ने नहीं बैठाया बच्चों को

डूंगरी-सावड़ा निवासी मातबर सिंह चौहान व जगत सिंह ने बताया कि यूटिलिटी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 23 स्टूडेंट्स को वापस चकराता भेजने के लिए त्यूणी-देहरादून रूट की रोडवेज बस को रुकवाया। ग्रामीणों ने बच्चों के पास पैसे कम होने पर चंदा जुटाकर एक हजार रुपये एकत्र किए हुए थे। रोडवेज के परिचालक ने यह कहते हुए बस में बैठाने में मना कर दिया कि किराये के हिसाब से पैसे कम हैं। इसके बाद स्कूली बच्चों को दूसरे वाहन से चकराता भेजा गया। एसडीएम चकराता से रोडवेज बस के परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। वहीं मामले में एसडीएम अपूर्वा सिंह ने बताया कि परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी गई है।