छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टेल्को थाना क्षेत्र स्थित शिक्षा निकेतन स्कूल में मंगलवार की सुबह तकरीबन साढ़े सात बजे पहली कक्षा की छात्रा वैष्णवी बेहोश होकर क्लास रूम में गिर गई। स्कूल प्रबंधन ने आनन-फानन में उसे लेकर टाटा मोटर्स अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्कूल की की सुमिता डे ने बताया था कि वह दिल की बीमारी से जूझ रही थी। उसका इलाज चल रहा था। इस वजह से वह प्रार्थना सभा में नहीं जाती थी। वहीं टेल्को थाना की पुलिस अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। बच्ची के पिता अजय कुमार झा टाटा मोटर्स में फाउंड्री विभाग में काम करते हैं।

अचानक गिर गई

घटना के बारे में बताया गया कि सुबह जब वैष्णवी अपने क्लास रूम में थी, तभी अचानक गिर गई। उसके आसपास खड़े बच्चों ने इसकी जानकारी शिक्षक को दी। उसके बाद शिक्षक उसे लेकर टाटा मोटर्स अस्पताल पहुंचे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहले स्कूल फिर अस्पताल पहुंची। टेल्को थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची की हार्ट अटैक से हुई है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इसकी पुष्टि होगी।

शोक में डूबा परिवार

दो साल पहले वैष्णवी के भाई की मौत भी शिक्षा निकेतन स्कूल परिसर में ठीक इसी तरह हुई थी। उसकी मौत का कारण भी हार्ट अटैक था। उसके पिता अजय झा समेत पूरा परिवार शोक में डूबा है।

स्कूल को शोकॉज

जिला शिक्षा अधीक्षक विनीत कुमार ने शिक्षा निकेतन स्कूल प्रबंधन को छात्रा की मौत के मामले में शोकॉज कर दिया है। इस मामले में प्रबंधन से 24 घंटे के अंदर कारण सहित पूरा विवरण मांगा है।