- पंखे में दुपट्टा बांधकर बनाया फंदा, बेड पर चेयर रखकर लगा ली फांसी

- रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में बीएससी नर्सिग की थर्ड ईयर की स्टूडेंट थी

बरेली : रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में बीएससी नर्सिग की छात्रा ने मंडे देर रात सुसाइड कर लिया। उसकी फ्रेंड जब उसे कैंटीन जाने के लिए बुलाने आई तो उसका शव फंदे पर लटक रहा था। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने छात्रा के शव को पुलिस को सूचना दिए बिना ही फंदा काटकर उतार लिया और हॉस्पिटल में रखवा दिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही सीओ थर्ड कुलदीप सिंह, एसएचओ गीतेश कपिल फारेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। छात्रा के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। देर रात छात्रा के परिजन भी पहुंच गए थे।

सुबह से थी परेशान

रामपुर डिस्ट्रिक्ट के थाना बिलासपुर के गोकुल नगरी निवासी कार्तिक अधिकारी की 21 वर्षीय बेटी इतु अधिकारी हॉस्टल के थर्ड फ्लोर पर रूम नंबर 73 में रूम मेट दीपा रानी के साथ रहती थी। दीपा ने बताया कि इतु सुबह से परेशान थी, वह दोपहर में कॉलेज जाने के लिए एक बजे हॉस्टल से निकली लेकिन उसने खाना नहीं खाया। शाम को वह चार बजे कॉलेज से वापस आई। दीपा ने बताया कि दोनों की शाम पांच बजे से रात नौ बजे तक फीमेल मेडिसन एक्सटेंशन में ड्यूटी थी। उसने इतु से ड्यूटी चलने के लिए कहा लेकिन वह रो रही थी। उसने कुछ बताया नहीं। दीपा ड्यटी चली गई, इसके पांच मिनट बाद इतु भी ड्यूटी के लिए गई लेकिन वहां से तबीयत ठीक नहीं होने की बात कहकर सवा पांच बजे अपने रूम में वापस आ गई।

खुला था कमरा

हॉस्टल के थर्ड फ्लोर पर ही रहने वालीे नितिका ने बताया कि वह उसे कैंटीन चलने के लिए बुलाने के लिए रूम में गई तो कमरा खुला था। अंदर जाकर देखा तो उसका शव बेड के ऊपर लगे सीलिंग फैन पर लटका हुआ था। इसकी सूचना मेडिकल कॉलेज प्रशासन और हॉस्टल वार्डन कमला जोशी को दी।

फैन तक की ऊंचाई 6.5 फीट

फारेंसिक टीम ने जब सीलिंग फैन की ऊचंाई जांची तो वह साढ़े छह फीट से भी कम निकली। लेकिन मृतका की साथी छात्राओं का कहना था कि शव के नीचे चेयर बेड पर लगी थी। जिसे फंदा काटते समय हटा दिया गया।

चार्जर लगा था, मोबाइल गायब

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब उसके रूम की तलाशी ली तो सिर्फ मेडिसन और स्मार्ट फोन का चार्जर ही मिला। लेकिन छात्रा का मोबाइल नहीं मिला।