-जिला प्रशासन की हरी झंडी मिलते ही दोबारा जारी हुई अधिसूचना

-नॉमिनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 19 और वेरिफिकेशन 20 को होगा

VARANASI : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ इलेक्शन की डेट्स का एलान हो गया। जिला प्रशासन की हरी झंडी मिलने के बाद सैटरडे को अधिसूचना जारी कर दी गई। 28 नवंबर को वोटिंग के बाद ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी। कैंडिडेट 19 से ऑनलाइन नॉमिनेशन फाइल कर सकेंगे। सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक ही नॉमिनेशन होंगे। नॉमिनेशन व मूल प्रमाणपत्रों का वेरिफिकेशन 20 नवंबर को होगा। कैंडिडेट को नामांकन पत्र की हार्डकॉपी इसी दिन सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक जमा करने होंगे। उनके साथ एक समर्थक व एक प्रस्तावक को भी आवश्यक प्रपत्र के साथ मानविकी संकाय में मौजूद होना होगा।

2 बार टाली गई डेट

इससे पहले छात्रसंघ चुनाव के लिए 14 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की गई थी। पहले नामांकन 26 अक्टूबर व चुनाव 4 नवंबर को होना था, लेकिन 19 अक्टूबर को जिला प्रशासन ने त्योहारों का हवाला देते हुए डिस्ट्रिक्ट के विवि व महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया। चुनाव अधिकारी प्रो। सभाजीत सिंह यादव की ओर से अधिसूचना जारी होते ही तत्काल प्रभाव से आचार संहिता भी लागू कर दी गई है। स्टूडेंट लीडर्स की सक्रियता बढ़ गई है।

---------------

इन पोस्ट पर होंगे इलेक्शन

अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, व पुस्तकालय मंत्री के अलावा मानविकी, समाज विज्ञान, समाज कार्य, वाणिज्य व प्रबंधशास्त्र, शिक्षा, विधि तथा विज्ञान व प्रौद्योगिकी संकाय प्रतिनिधि के लिए इलेक्शन होंगे। गंगापुर व एनटीपीसी परिसर (शक्तिनगर-सोनभद्र) के दो-दो प्रतिनिधियों के लिए चुनाव होंगे। विश्वविद्यालय के करीब 8500 स्टूडेंट को अपना प्रतिनिधि चुनने का मौका मिलेगा।

--------------

इस प्रकार है इलेक्शन शेड्यूल

-19 नवंबर को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ऑनलाइन नॉमिनेशन।

-20 नवंबर को सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक प्रमाणपत्रों का सत्यापन, प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन।

-21 नवंबर को नामांकन वापसी, शाम को वैध प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन।

-28 नवंबर को सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक होगी वोटिंग, शाम को जारी होंगे रिजल्ट।