- 12 वर्ष बाद डीएवी पीजी कॉलेज में एबीवीपी की करारी हार

- एबीवीपी के बागी निखिल शर्मा ने एनएसयूआई के हिमांशु को 661 वोटों से दी शिकस्त

- एबीवीपी का प्रत्याशी तीसरी पॉजिशन पर फिसला, फीका रहा इलेक्शन, 46.17 परसेंट पड़ा वोट

देहरादून,

स्टेट के सबसे बड़े डिग्री कॉलेज डीएवी में 12 वर्ष के बाद एबीवीपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। भारी पुलिस बल और चाक चौबंद सुरक्षा के बीच डीएवी पीजी कॉलेज में मंडे को छात्र संघ चुनाव सम्पन्न हो गया। एबीवीपी से बागी होकर निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़े निखिल शर्मा ने एनएसयूआई के कैंडिडेंट हिमांशु रावत को 661 वोटों से शिकस्त दी। एबीवीपी का कैंडिडेंट सागर तोमर को तीसरी पोजिशन हासिल हुई है। रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद ही सभी जीते कैंडिडेंट को शपथ ग्रहण करा दिया गया।

फीका रहा इलेक्शन, 46.17 परसेंट वोटिंग

छात्र राजनीति के केन्द्र डीएवी पीजी कॉलेज में स्टूडेंट्स में छात्र संघ चुनाव को लेकर इस बार ज्यादा उत्साह देखने को नहीं मिला। सुबह से ही धीमी वोटिंग से सभी संगठन के चेहरे उतरे हुए नजर आए। सभी संगठन इस बात को स्वीकार कर रहे थे कि बीते दिनों कॉलेज में हुए खूनी संघर्ष के कारण स्टूडेंट्स में इलेक्शन को लेकर डर नजर आया। यही कारण रहा कि डीएवी में इस बार 46.17 परसेंट स्टूडेंट्स ने ही अपने मतों का प्रयोग किया। 8472 स्टूडेंट्स में से 3912 स्टूडेंट्स वोट डालने आए। इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने काउंटिंग शुरु की तो अध्यक्ष पद पर शुरुआती रुझानों में निर्दलीय निखिल शर्मा आगे हो गए। इसके बाद निखिल ने 3 राउंड की काउंटिंग में जबरदस्त लीड हासिल कर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया। दूसरे नंबर पर रहे एनएसयूआई के हिमांशु ने भी इस वर्ष संगठन की उम्मीदें डीएवी में बरकरार रखने का काम किया है। बीते 12 वर्षो से अध्यक्ष पर एनएसयूआई हार का सामना करती रही है। लेकिन इस बार इस बात से संतुष्ट होगी कि एबीवीपी तीसरे नंबर पर खिसक गई है। जैसे ही डीएवी में रिजल्ट को लेकर स्थिति साफ हुई कैंपस के बाहर समर्थकों ने जमकर जीत का जश्न मनाया।

भारी पुलिस बल के साये में हुआ इलेक्शन

बीते फ्राइडे को डीएवी में एबीवीपी और बागी गुट के बीच खूनी संघर्ष के बाद प्रशासन और पुलिस की ओर से डीएवी में छात्र संघ चुनाव को लेकर पूरी ताकत झौंक दी गई। सुरक्षा को लेकर एसएसपी अरुण मोहन जोशी के निर्देश पर एसपी सिटी श्वैता चौबे ने खुद डीएवी में मोर्चा संभाले रखा। वोटिंग से लेकर काउंटिंग तक एसपी सिटी पूरे दलबल के साथ डीएवी में मौजूद रही। मंडे को सुबह से ही डीएवी में चुनावी माहौल को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। करनपुर चौकी से लेकर पूरा डीएवी कैंपस में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया। छात्र गुटों में आपसी संघर्ष को लेकर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रही। जहां भी थोड़ी आशंका नजर आई, पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई। देर शाम रिजल्ट आने के बाद तक पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर नजर आई। डीएवी में किसी भी तरह के विवाद या आशंका को लेकर डीएम सी रविशंकर और एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने डीएवी पहुंचकर चुनावी माहौल की पूरी अपडेट और जानकारी ली।

-----------------------------

रिजल्ट-

अध्यक्ष पद-

निखिल शर्मा-1734

हिमांशु रावत- 1075

-------------

सचिव-

नीरज चौहान-1780

संदीप कुकरेती- 1401

----------------

सह सचिव-

अंशिका शर्मा-1026

शिवानी तोमर- 730

-------------

उपाध्यक्ष -

परितोष- 1513

सुप्रिया- 1048

-----

यूआर-

राजेश भट्ट- 1844

सौरभ सिंह नेगी- 654

----------

कोषाध्यक्ष-

ऋषि मोहन चौहान-743

मनीषा- 583