-संस्कृत यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर सिक्योरिटी के किए गए टाइट इंतजाम

-अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री व दो संकाय प्रतिनिधि पद पर 16 कैंडीडेट्स मैदान में

 

कुछ का निर्विरोध निर्वाचन तय

चुनाव में छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर चार, उपाध्यक्ष पद पर दो व महामंत्री पद पर तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। इसके अलावा साहित्य संस्कृति संकाय प्रतिनिधि पद पर पांच व दर्शन संकाय प्रतिनिधि पद पर दो कैंडीडेट्स का भी निर्वाचन होना है। वहीं पुस्तकालय मंत्री पद पर अखिलधर द्विवेदी के खिलाफ कोई कैंडीडेट नहीं है। ऐसे में इस पद के लिए मतदान नहीं होगा। पुस्तकालय मंत्री का निर्विरोध निर्वाचन तय है। इस क्रम में वेद वेदांग, श्रमण विद्या, आधुनिक ज्ञान विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद पर भी वोटिंग नहीं होगी। परिणाम घोषित होते ही विनर्स को शपथ दिलाई जाएगी।

 

बिना आई कार्ड के एंट्री नहीं

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने चुनाव की तैयारी पूरी कर लेने का दावा किया गया है। चुनाव के मद्देनजर सिक्योरिटी के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। आई कार्ड या नामांकन पत्र के बिना कैंपस में किसी भी स्टूडेंट को एंट्री नहीं दी जाएगी। वहीं वोटर्स को दक्षिणी गेट से प्रवेश करने की अनुमति होगी। जबकि निकासी पूर्वी गेट से किया जाएगा। स्टूडेंट्स की भीड़ को रोकने के लिए जगह-जगह बैरीकेडिंग भी की गई है।

 

आज भी जारी होगा मतदान पहचान पत्र

फर्जी मतदान को रोकने के लिए इस वर्ष भी छात्रसंघ चुनाव में वोट देने के लिए फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र जारी किए गए हैं। वहीं दूसरी ओर कई छात्रों को मतदाता पहचान पत्र अब तक नहीं मिल सका है। बताया जा रहा है कि कुछ छात्रनेता दूसरे छात्रों का भी मतदाता पहचान पत्र उठा ले गए हैं। इसे देखते हुए मतदान के दौरान भी पहचान पत्र जारी करने का डिसीजन लिया गया है।

 

आठ बूथ पर होगी वोटिंग

निर्वाचन अधिकारी प्रो। हरिशंकर पांडेय ने बताया कि 2,707 वोटर्स के लिए कैंपस स्थित परीक्षा भवन में आठ बूथ बनाए गए हैं। इसमें 247 छात्राएं भी शामिल हैं।

 

इसका रखें ध्यान

वोटिंग : सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक।

काउंटिंग : तीसरे पहर तीन बजे से।

शपथ ग्रहण : परिणाम घोषित होने के तत्काल बाद।

वोटर्स : 2,707 (इसमें 247 छात्राएं भी शामिल)।

 

ये हैं मैदान में

अध्यक्ष (04) : बृजेश कुमार त्रिपाठी, राहुल उपाध्याय, रागिनी कुमारी व नरसिंह नारायण गौतम।

उपाध्यक्ष : (02) : अनुराग पांडेय व प्रभाकर तिवारी।

महामंत्री (03) : विकास कुमार पांडेय, लालता प्रसाद मिश्र व राहुल शर्मा।

पुस्तकालय मंत्री : अखिल धर द्विवेदी (निर्विरोध निर्वाचित)।

 

 

गूंजे नारे, टूटी आचार संहिता

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी कैंपस में चुनावी शोर शुक्रवार को भी जारी रहा। कैंडीडेट्स के समर्थक पूरे दिन नारेबाजी करते रहे। जबकि 30 दिसंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए 36 घंटे पूर्व ही प्रचार-प्रसार प्रतिबंधित कर दिया गया था। वहीं समर्थकों के जोश व उमंग में आचार संहिता का डंडा टूटता रहा। कैंडीडेट्स के समर्थकों का हुजूम जुलूस के रूप में परिसर में घूम-घूम कर जिंदाबाद के नारे लगाता रहा। प्रचार प्रतिबंधित होने के बावजूद सभी प्रत्याशियों के समर्थक कैंपस में सक्रिय रहे। हालांकि इस दौरान चीफ प्रॉक्टर प्रो। आशुतोष मिश्र व निर्वाचन अधिकारी प्रो। हरिशंकर पांडेय भी मौजूद थे। इसके बावजूद प्रत्याशियों के समर्थकों को प्रचार करने से नहीं रोका गया। इस बीच एक छात्रगुट ने दूसरे द्वारा पथराव करने का भी आरोप लगाया।