--Certificate का सत्यापन न कराने पर नामांकन हुआ कैंसिल, नाम वापसी आज

-काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ के विभिन्न पदों के लिए 38 candidates चुनाव मैदान में

varanasi@inext.co.in

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 26 सितंबर को होने वाले छात्रसंघ इलेक्शन में भाग लेने के लिए ऑनलाइन नामांकन करने वाले 38 कैंडीडेट्स के पर्चे वैध पाए गए हैं। वहीं अध्यक्ष व पुस्तकालय मंत्री पद के लिए नामांकन किये दो कैंडीडेट्स के पर्चे खारिज कर दिए गए हैं। ऑनलाइन नामांकन करने वाले कैंडीडेट्स को मूल सर्टिफिकेट का वेरीफिकेशन भी कराना था। इसके लिए सभी कैंडीडेट्स को शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक का समय दिया गया था। निर्धारित अवधि में प्रेसिडेंट पद के कैंडीडेट राकेश विश्वकर्मा, पुस्तकालय मंत्री पद के प्रत्याशी अब्दुल अहद के अलावा संकाय प्रतिनिधियों के तीन कैंडीडेट्स ने शपथ पत्र नहीं जमा किया। इन्होंने सर्टिफिकेट्स का भी वेरीफिकेशन नहीं कराया। इस पर इनके नामांकन को खारिज कर दिया गया।

.तब चुनाव हो जाएगा cancile

अब छात्रसंघ के विभिन्न पदों के लिए 38 कैंडीडेट्स चुनाव मैदान में रह गए हैं। इनमें अध्यक्ष पद पर आठ, उपाध्यक्ष व महामंत्री पद पर तीन-तीन व पुस्तकालय मंत्री पद पर छह कैंडीडेट्स हैं। शेष 18 प्रत्याशी संकाय प्रतिनिधि के हैं। नामांकन वापसी के लिए 18 सितंबर को सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। नामांकन वापसी के बाद वैध कैंडीडेट्स की लिस्ट इसी दिन शाम चार बजे जारी की जाएगा। चुनाव अधिकारी प्रो। शंभू उपाध्याय व चीफ प्रॉक्टर प्रो। योगेंद्र सिंह ने सभी कैंडीडेट्स को आचार संहिता का पालन करने का निर्देश दिया है। वहीं जिला प्रशासन ने आचार संहिता का पालन न करने पर चुनाव कैंसिल करने का भी संकेत दिया है।

Meeting आज

सभी कैंडीडेट्स की एक मीटिंग क्8 सितंबर को सुबह क्क् बजे मानविकी संकाय में बुलाई गई है। इसमें जिला प्रशासन के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।