इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, एडीसी व ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में तैयारी पूरी

नीली जर्सी में होंगे जवान, पुलिस व पीएसी भी होगी साथ

ALLAHABAD: छात्रसंघ चुनाव में युवाओं का जोश उफान पर है। वह घड़ी आ गई जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 30 सितम्बर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रत्याशी फ्राइडे को नामांकन दाखिल करेंगे। इलाहाबाद डिग्री कॉलेज एवं ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में भी नामांकन का सिलसिला चलेगा।

बिक गए 163 नामांकन पत्र

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में थर्सडे को नामांकन पत्रों की बिक्री का दौर समाप्त हो गया। दो दिन में कुल 163 नामांकन पत्र बेचे गए हैं। इसमें अध्यक्ष पद के लिए 39, उपाध्यक्ष 25, महामंत्री 17, संयुक्त सचिव 17 एवं सांस्कृतिक सचिव पद के लिए 11 फार्म बेचे गए हैं। अंडर ग्रेजुएट रिप्रजेंटेटिव के लिए 34 एवं पोस्ट ग्रेजुएट एंड रिसर्च रिप्रजेंटेटिव के लिए 20 फार्म बेचे गए हैं। चुनाव अधिकारी प्रो। आरके सिंह ने बताया कि फ्राईडे को प्रत्याशी, प्रस्तावक एवं उनके समर्थक केपीयूसी के सामने गेट से कैम्पस में इंट्री करेंगे। नामांकन का समय 10 से दो बजे के बीच होगा। नामांकन के बाद प्रत्याशी छात्रसंघ भवन से बाहर निकलेंगे।

परिचय पत्र वाले ही पाएंगे इंट्री

प्रो। आरके सिंह ने बताया कि सीनेट हाल परिसर सील रहेगा। चुनाव अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित परिचय पत्र रखने वाले को ही कैम्पस में इंट्री दी जाएगी। कैम्पस में टीचर्स लाइब्रेरी गेट तथा कर्मचारी डेलीगेसी गेट से इंट्री करेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए आरएएफ, पीएसी एवं पुलिस बल मौजूद रहेगा।

एडीसी में बिके 46 आवेदन पत्र

इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में दो दिन में कुल 46 आवेदन पत्र बेचे गए हैं। इसमें अध्यक्ष के 14, उपाध्यक्ष के नौ, महामंत्री के 08, संयुक्त मंत्री के 03 एवं सांस्कृतिक सचिव पद के 04 फार्म शामिल हैं। चुनाव अधिकारी डॉ। जगदीश्वर द्विवेदी ने बताया कि फ्राईडे को नामांकन का समय दिन में 11 से 02 बजे के बीच होगा।

11 से दो बजे के बीच नामांकन

ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के चुनाव अधिकारी डॉ। धीरज कुमार चौधरी ने बताया कि फ्राईडे को नामांकन का समय 11 से 02 बजे के बीच होगा। 45 नामांकन पत्र खरीदे गए हैं।

प्रथम चरण का मतदान आज

ईविंग क्रिश्चियन कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के तहत प्रथम चरण का मतदान फ्राइडे को होगा। इसमें कक्षा वर्ग प्रतिनिधियों के 166 स्थानों के सापेक्ष 356 नामांकन हुए थे। इसमे 101 छात्राएं शामिल हैं। इसमें कला वर्ग से से 22, विज्ञान वर्ग से 67, कामर्स से 04 तथा अन्य गतिविधियों से 08 छात्राएं हैं। परास्नातक कक्षाओं से भी 14 कक्षा वर्ग प्रतिनिधियों ने नामांकन किया है। चुने जाने वाले कक्षा वर्ग प्रतिनिधि 30 सितम्बर को छात्रसंघ पदाधिकारियों के चुनाव के लिए मतदान करेंगे।