एसएससी वीडियो फुटेज से कर रही गड़बड़ी फैलाने वालों की पहचान

सीजीएल टीयर टू एग्जाम में गड़बड़ी वाले परीक्षार्थियों पर कसा शिकंजा

एसएससी ने 12 एवं 13 जनवरी को री एग्जामिनेशन का लिया फैसला

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) की कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर टू एग्जाम में गड़बड़ी करने वाले परीक्षार्थियों के लिये खतरे की घंटी बज गई है। एसएससी ने परीक्षा केन्द्रों पर संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त परीक्षार्थियों को तीन साल के लिये डिबार करने का फैसला किया है। एसएससी चेयरमैन डेस्क की ओर से जारी की गई इन्फार्मेशन में बताया गया है कि कमीशन को परीक्षा की वीडियोफुटेज मिली है। इसमें परीक्षार्थियों को परीक्षा के दौरान डिस्टर्बेस क्रियेट करते पाया गया है। इनकी पहचान की जा रही है। इसके बाद सख्त कार्रवाई होगी।

जांच में सही मिली शिकायत

एसएससी ने परीक्षा के दौरान आई टेक्निकल प्रॉब्लम समेत अन्य तरह की दिक्कतों को देखते हुये परीक्षार्थियों से प्रत्यावेदन देने को कहा था। चेयरमैन डेस्क नई दिल्ली हेडक्वार्टर का कहना है कि 09 दिसम्बर तक आई सभी रिप्रेंजेंटेंस को अच्छी तरह से एग्जामिन किया गया है। इसमें परीक्षार्थियों की कम्पलेन और उन्हें परीक्षा के दौरान हुई प्रॉब्लम को जेन्यूइन पाया गया है। परीक्षार्थियों की प्रॉब्लम को देखते हुये सीजीएल टीयर टू री एग्जामिनेशन 12 एवं 13 जनवरी 2017 को करवाने का डिसीजन लिया गया है।

356 में 333 केन्द्र की परीक्षा ठीक

एसएससी की सीजीएल मेंस परीक्षा में आयी दिक्कतों को लेकर कई दिनो से दिल्ली के जंतर मंतर समेत अन्य मुख्यालयों में प्रदर्शन चल रहा था। इसके बाद एसएससी को सफाई देनी पड़ी है। कमीशन ने बताया है कि 30 नवम्बर से 02 दिसम्बर के बीच दो शिफ्ट में हुई ऑनलाइन परीक्षा देश के 57 शहरों के 356 परीक्षा केन्द्रों पर कराई गई। इसमें कुल परीक्षार्थियों की संख्या 1,49,330 थी। 1,29,933 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुये। कुल 333 परीक्षा केन्द्रों पर नियमों के आलोक में परीक्षा कराई गई। 23 परीक्षा केन्द्र ऐसे रहे, जहां परीक्षा के आयोजन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।