RANCHI: जिदंगी में फेल होना भी जरूरी है। फेल होने से ही सीख मिलती है। हर सफल व्यक्ति अपने जीवन में कभी न कभी फेल जरूर हुआ है। इसके बाद ही उसे जीत का स्वाद चखने को मिला है। ये बातें मोटिवेशनल स्पीकर एवं राइटर मिलन सिन्हा ने दैनिक जागरण और जिलेट की ओर से आयोजित वर्कशॉप में कहीं। इस वर्कशॉप का आयोजन कोकर स्थित रामलखन सिंह यादव कॉलेज में किया गया था। कॉलेज के सैकडों स्टूडेंट्स इस वर्कशॉप में शामिल हुए। स्पीकर मिलन सिन्हा ने बच्चों को बॉडी लैंग्वेज, इंटरव्यू, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के टिप्स दिए। उन्होंने बताया कि कॉलेज लाइफ हो या नौकरी का इंटरव्यू, ऑफिस हो या अपना बिजनेस, हर जगह पर क्लीन शेव की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके अलावा हम सभी का ड्रेसिंग सेंस भी अच्छा होना चाहिए। क्या बोले, कितना बोले इन सब बातों पर भी हमें ध्यान देना चाहिए।

शेव कर बोले-ताजगी का हुआ अनुभव

कॉलेज कैंपस में ही जिलेट की ओर शेविंग काउंटर भी बनवाए गए थे, जहां स्टूडेंट्स ने जाकर अपनी दाढ़ी बनाई। स्टूडेंट्स ने कहा कि दाढ़ी बनाने के बाद ताजगी का अनुभव हो रहा है। समय नहीं मिलने के कारण दाढ़ी नहीं बना पाते, लेकिन अब कोशिश करेंगे कि हमेशा शेविंग करने के बाद ही कॉलेज आएं।

ऑनलाइन टेस्ट में दिखा उत्साह

वर्कशॉप में सभी बच्चों से ऑन लाइन टेस्ट लिया गया। टेस्ट में सभी उत्साहित नजर आये। बच्चों ने हर टिप्स को बारीकी से समझने के बाद टेस्ट दिया। इससे पहले सभी बच्चों ने अपना ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराया। वर्कशॉप में शामिल स्टूडेंट्स को जिलेट की ओर से गिफ्ट हैंपर भी दिए गए।