- छात्रों ने कहा, जल्द हो कॉपी की दोबारा चेकिंग

patnna@inext.co.in

PATNA :

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ गुलाब चंद राम जायसवाल को गुरुवार को एएन कॉलेज में पीजी के कोर्सेज में फेल छात्रों ने घेराव कर दोबारा कॉपी की चेकिंग की मांग की। छात्रों ने उन्हें प्रशासनिक भवन में ही घेर लिया और जाने से रोक लिया। दरअसल, एमबीए, एमएससी बॉयोटेक, एमसीए और एनवायरमेंटल सहित पीजी के अन्य वोकेशनल कोर्सेज में छात्रों को एक या आधा मा‌र्क्स से फेल हो गये हैं।

रीचेक होगा तो सच आएगा सामने

इस मामले पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कॉलेज छात्र संघ के उपाध्यक्ष कन्हैया कुमार कौशिक ने कहा कॉपी की रीचेकिंग की जाए तो सच सामने आ जाएगा। इस बाबत कॉपी की रीचेक करने का आवेदन वीसी और एग्जाम कंट्रोलर को दिया गया है। उपाध्यक्ष कन्हैया ने कहा कि ये छात्रों के साथ गलत किया गया है। यदि जल्द ही इसका समाधान नहीं किया गया तो यूनिवर्सिटी में तालाबंदी कर दी जाएगी।

वेबसाइट से समाधान का दावा

वहीं, इस मामले पर कोई खुलकर सामने तो नहीं आ रहा है। लेकिन यह जरुर कहा जा रहा है। इसे वेबसाइट पर समाधान करने की कोशिश है। इस बारे में पीपीयू सूत्रों ने बताया कि पीपीयू के वेबसाइट पर जाएं, उसमें कंप्लेन के लिए एक मेल आईडी दी गई है। उसपर कंप्लेन रजिस्टर कर दे। इसके बाद संबंधित कंप्लेन का जबाव दिया जाएगा। इससे काफी हर तक समस्या का समाधान किया जा सकता है।

बढ़ाई जाएगी क्लास फी

वीसी गुलाब चंद राम जायसवाल ने कॉलेज इंस्पेक्शन के दौरान एमबीए के क्लास में गये और मौके पर शिक्षकों से मिले। इस दौरान शिक्षकों के क्लास फी का मुद्दा उठा। इस मामले पर उन्होंने कहा कि राजभवन से क्लास फी बढ़ाने के लिए वे आग्रह करेंगे। वर्तमान में वोकेशनल कोर्सेज के लिए मात्र 400 रुपये दिया जाता है।