- बरेली कॉलेज में आर्टिकल 370 हटाने पर हुई गोष्ठी में भिड़े सपाई-भजपाई

--समाजवादी छात्र संघ ने किया विरोध, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला कराया शांत

बरेली: आर्टिकल 370 एवं 35ए को हटने बरेली कॉलेज सभागार में चल रही गोष्ठी में वेडनसडे को सछास और बीजेपी वाले ही भिड़ गए। सछास का आरोप था कि शिक्षण संस्थान में कोई राजनीति कार्यक्रम नहीं किया जा सकता है। यह कोई राजनीतिक क्षेत्र नहीं है तो पार्टी का कार्यक्रम क्यों ऑर्गेनाइज किया गया है। हालांकि कार्यक्रम बरेली कॉलेज बरेली के मिलिट्री स्टडी डिपार्टमेंट की तरफ से आर्गेनाइज किया गया था।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

बरेली कॉलेज के प्राचार्य और मिलिट्री स्टडी डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ। अजय शर्मा की तरफ से आर्टिकल 370 एवं 35ए को हटने बरेली कॉलेज सभागार में एक गोष्ठी रखी गई थी। जिसमें भाजपा के संघ प्रचारक शिव प्रकाश के साथ अन्य बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे। इसी बीच सछास कार्यकर्ता भी संगोष्ठी में पहुंच गए। उन्होंने बरेली कॉलेज में चल रही संगोष्ठी को बीजेपी का कार्यक्रम करार देते हुए विरोध जता दिया। विरोध को देख बीजेपी कार्यकर्ताओं और सछास कार्यकर्ताओं में तीखी नोकझोंक हो गई। हालांकि इस दौरान बरेली कॉलेज प्राचार्य और शिक्षक सभी संगोष्ठी को खत्म कर चले गए। सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस बरेली कॉलेज पहुंची और विरोध कर रहे दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया। इसके बाद गोष्ठी का बीच ही में समापन हो गया।

प्राचार्य ने किया मोबाइल ऑफ

कॉलेज में राजनीतिक कार्यक्रम बताकर विरोध होने के बाद बरेली कॉलेज प्राचार्य डॉ। अजय शर्मा ने मोबाइल ही ऑफ कर लिया। विरोध करने वालों में आरयू से पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह, हृदेश यादव, गजेन्द्र कुर्मी, वैभव, मोहित आदि मौजूद रहे।