- सीएसए के कई स्टूडेंट्स का हुआ चयन

- जल्द आएंगी कई और भी कम्पनियां

KANPUR। कृषि क्षेत्र में देश की प्रमुख लीडिंग कम्पनी धानुका एग्रीटेक लि। ने सीएसए में एग्रीकल्चर, वानिकी एवं उद्यान विज्ञान के बीएससी एवं एमएससी के छात्रों का चयन किया। ख्ख् जनवरी को हुई लिखित परीक्षा के बाद इन्टरव्यू हुआ। जिसके बाद अच्छे पैकेज पर स्टूडेंट्स का चयन हुआ।

लाखों के पैकेज के साथ चढ़ी सफलता की पहली सीढ़ी

धानुका एग्रीटेक लि। के सीनियर जनरल मैनेजर कमल कुमार व प्रीति ठाकुर के निर्देशन में सीएसए के एग्रीकल्चर, वानिकी एवं उद्यान विज्ञान के बीएससी एवं एमएससी के छात्रों की विषय दक्षता, सामान्य ज्ञान, डाटा विश्लेषण, एप्टीट्यूट आदि की लिखित परीक्षा ख्ख् जनवरी को हुई। जिसमें 80 छात्रों ने सफलता प्राप्त की। इनका छात्रों का इंटरव्यू ख्ख् व ख्फ् जनवरी को हुआ। जिसमें दुर्गापाल मौर्या, नितेश कुमार सिंह, अम्बेस कुमार, अविनाश कुमार व अंकित कुमार को अंतिम रूप से चयनित किया गया। इन छात्रों को ख्.भ् लाख से ब्.क्0 लाख रुपये का सालाना पैकेज दिया गया है।

मिलेंगे अभी और भी मौके

इसके अलावा वानिकी के क्8 छात्रों, उद्यान विज्ञान के ख् छात्रों एवं कृषि विज्ञान के क् छात्र का चयन एक्टेशन ट्रेनीज आफीसर पर किया गया। जिन्हें शुरुआत के सिक्स मन्थ कम्पनी द्वारा प्रदत्त टीए, डीए, मोबाइल आदि की सुविधाओं के साथ क्0 हजार प्रतिमाह फेलोशिप दी जाएगी। सिक्स मंथ के बाद उनके वर्क परफारमेन्स के आधार पर कम्पनी चयन कर लेगी। चयन पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे। सेवा योजन प्रभारी डॉ। विजय कुमार यादव ने बताया कि ख्8 जनवरी को जेबरा आरगेनिक्स एंड केमिकल्स प्रा। लि। का इन्टरव्यू भी होगा। वहीं कई और भी कम्पनियों से बात चल रही है।