-गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी की OPD में मरीज दिखाने को लेकर स्टूडेंट्स ने किया हंगामा, की तोड़फोड़ भी

-गार्डो से हुई नोकझोंक, पुलिस और अधिकारियों के आने से पहले भागे

VARANASI

बीएचयू एसएस हॉस्पिटल का माहौल एक बार फिर गरम हो गया। सोमवार को यहां मरीज को दिखाने के नाम पर कुछ स्टूडेंट्स ने न केवल गा‌र्ड्स से गाली गलौज की बल्कि तोड़फोड़ भी की। गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी डिपार्टमेंट के ओपीडी में मरीज दिखाने को लेकर स्टूडेंट्स और गा‌र्ड्स में जमकर नोकझोंक हुई। उग्र स्टूडेंट्स ने अपने साथ दु‌र्व्यवहार किये जाने का आरोप लगाते हुए हॉस्पिटल में जमकर बवाल किया। इसके कारण अन्य मरीजों व डॉक्टर्स में अफरा-तफरी मच गई। जब तक सुरक्षाकर्मियों की टीम वहां पहुंचती स्टूडेंट्स भाग निकले।

जबरन घुस रहे थे कैबिन में

गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी डिपार्टमेंट के प्रो। वीके दीक्षित की ओपीडी चल रही थी। दोपहर में उनको दिखाने कुछ स्टूडेंट्स मरीज लेकर पहुंचे। बताया जा रहा है कि तब तक रजिस्ट्रेशन बंद हो चुका था। गार्डो का आरोप था कि छात्र जबरन डॉक्टर की केबिन में घुसने का प्रयास कर रहे थे। जब उनको इसके लिए रोका गया तो हंगामा करने लगे। गार्डो का कहना था कि स्टूडेंट्स ने देख लेने की धमकी देते हुए रजिस्ट्रेशन रूम के दरवाजे के शीशे भी तोड़ दिए। प्रो। दीक्षित ने बताया कि कुछ छात्र आकर दबंगई कर रहे थे। वह बार-बार नंबर से इतर मरीज को दिखाने के लिए दबाव बना रहे थे। बताया कि इसके लिए मना करने पर तोड़फोड़ की। वहीं चिकित्सा अधीक्षक डॉ। ओपी उपाध्याय ने कहा कि उपद्रव करने वाले स्टूडेंट्स की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दो अज्ञात स्टूडेंट्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। पता किया जा रहा है कि घटना में कौन-कौन छात्र शामिल थे। माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

प्रो। ओएन सिंह, चीफ प्रॉक्टर,

बीएचयू