RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी में बीटेक एग्जाम में आउट ऑफ सिलेबस प्रश्न पूछे जाने पर स्टूडेंट्स ने एग्जाम का बहिष्कार किया था। यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि सोमवार को स्नातक पार्ट टू की परीक्षा में क्वेश्चन पेपर कम पड़ गए। मामला रांची यूनिवर्सिटी के संत पॉल कॉलेज सेंटर का है। फिजिक्स का एग्जाम क्.फ्0 बजे से शुरू हुआ, लेकिन क्वेशचन बांटने पर पता चला कि दर्जनों क्वेश्चन पेपर कम हैं। इसके बाद यूनिवर्सिटी मुख्यालय से क्वेश्चन पेपर लेकर कर्मचारी गए और आधे घंटे के बाद स्टूडेंट्स को क्वेश्चन पेपर दिए गए। कंट्रोलर डॉ। आशीष कुमार झा ने कहा कि ब्0 क्वेश्चन पेपर्स कम थे। इस दौरान स्टूडेंट्स आधे घंटे तक परेशान रहे। उन्हें समझ में नहीं आ रहा थी आखिर क्या करें।

मारवाड़ी कॉलेज में सेकेंड लिस्ट जारी

रांची यूनिवर्सिटी के मारवाड़ी कॉलेज में स्नातक साइंस, बीबीए, बीसीए और आईटी की सेकेंड लिस्ट जारी कर दी गई है। कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर सेलेक्टेड स्टूडेंट्स की लिस्ट मौजूद है। सेलेक्टेड स्टूडेंट्स ख्ब् जुलाई तक एडमिशन ले सकते हैं। यह जानकारी मीडिया प्रभारी डॉ महेश्वर सारंगी ने दी।

एनएसएस विंग ने किया प्लांटेशन

रांची यूनिवर्सिटी वीमेंस कॉलेज एनएसएस इकाई द्वारा टुंगरीटोली हरमू में प्लांटेशन किया गया। इसके साथ ही पौधे भी वितरित किए गए। एनएसएस प्रोग्राम अफसर डॉ। नम्रता सिन्हा ने बताया कि भूमि का जलस्तर लगातार गिर रहा है। प्लांटेशन करके इसे रोका जा सकता है। बारिश का पानी बेकार चला जाता है। पेड़ लगाने पर मिट्टी का संक्षरण भी होगा।

पीजी स्टूडेंट्स को मिले फोटोग्राफी के टिप्स

रांची यूनिवर्सिटी के पीजी फिलॉसफी डिपार्टमेंट में सोमवार को स्टूडेंट्स को फोटोग्राफी के टिप्स दिए गए। डॉ। सुशील अंकन ने डिजिटल कैमरा और इसके पा‌र्ट्स की जानकारी दी। इस क्लास में पीजी भूगोल, संस्कृत, इंग्लिश और फिलॉसफी के ब्0 स्टूडेंट्स शामिल हुए। गौरतलब है कि फोटोग्राफी क्लब रूपसी का हर सोमवार को क्लास होती है।