शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने पर लखनऊ में सीएम आज ब्रजमोहन शर्मा को करेंगे सम्मानित

-एग्जाम टाइम में स्टडी के लिए बच्चों को सुबह फोन कर उठाते हैं जल्दी

-बच्चों की प्रॉब्लम्स का रखते हैं पूरा ध्यान, हमेशा करते हैं अवेयर

बरेली: वैभवनगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के प्रिंसिपल ब्रजमोहन शर्मा को आज टीचर्स डे पर यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ लखनऊ में सम्मानित करेंगे। बच्चों को पढ़ाई के लिए अवेयर करने से उनके स्कूल के कई बच्चे आज अफसर बनकर जॉब कर रहे हैं। जिस पर सीएम की ओर से उनका सिलेक्शन किया गया है।

बच्चों पर देते विशेष ध्यान

टीचर्स का कहना है कि ब्रजमोहन शर्मा पूरी तरह से कॉलेज के लिए समर्पित रहते हैं। साथ ही बच्चों के करियर के लिए सेंसटिव भी रहते हैं। वहीं बताया कि उनका व्यवहार टीचर्स हो या स्टूडेंट्स सभी के लिए आत्मीयता व सहानुभूतिपूर्ण रहता है। यही कारण है कि वह स्टाफ और बच्चों के प्रिय हैं। कॉलेज में बच्चे हर समस्या को खुद ध्यान देते हैं। कॉलेज में पूरा समय देने के साथ फ्री टाइम में भी कॉलेज के लिए समर्पित रहते हैं।

करियर की करते हैं चिंता

जयनारायण सरस्वती इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य के पद पर ब्रजमोहन शर्मा 2001 में ट्रांसफर होकर मध्य प्रदेश भिंड से आए थे। बताते हैं कि जब वह कॉलेज आए थे तो पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग में देखा कि कई पेरेंट्स अपने बच्चों के करियर के बारे में चिंता नहीं करते हैं। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2004 से एग्जाम के टाइम पर टीचर्स की टीम बनाकर बच्चों को स्टडी के लिए जगाना शुरू किया। जिसे वह आज तक कर रहे हैं।

यह स्टूडेंट्स बने अफसर

-अरुण कुमार, आईएएस-2011

-अजीत प्रताप सिंह, आईपीएस 2011

-प्रमोद कुमार, एडीजे

-मयंक राणा, आईआरएस-2005

-सौरभ गंगवार, पीसीएस-2005

-अभिषेक गुप्ता, एचओडी पीजीआई 2006

=====================

हमारे तो प्रिय टीचर हैं। वह हमेशा कोई भी बात पूछने पर प्यार से समझाते हैं। पढ़ाई के साथ अदर एक्टिविटी भी खूब कराते हैं।

राजप्रताप सिंह तोमर

==============

-कॉलेज में पढ़ाई अच्छी होती है। यही कारण है कि स्टूडेंट्स कॉलेज डेली आना पसंद करता है। पढ़ाई के साथ गेम्स भी कराया जाता है।

संकेत जौहरी

------------------

-स्कूल के जो भी रूल्स वह बनाते हैं उसको टीचर्स और स्टूडेंट्स तो करते ही हैं। लेकिन वह खुद भी उन रूल्स को फॉलो करने में पीछे नहीं रहते हैं।

प्रद्यमुन सक्सेना

---------------------

मुख्यमंत्री अध्यापक पुरस्कार से ब्रजमोहन शर्मा को सम्मानित किया जा रहा है। यह तो हम सभी के साथ कॉलेज के लिए भी गर्व की बात है। वह हमेशा स्टाफ और स्टूडेंट्स के प्रति आत्मीय भाव रखते है।

वीरेन्द्र कुमार मिश्र, टीचर

---------------

-सीएम की तरफ से हमारे कॉलेज के प्रिंसिपल को सम्मान के लिए चुना गया है। यह हम लोगों के लिए खुशी की बात है। वह हमेशा कॉलेज के लिए समर्पित भाव से काम करते हैं।

चन्द्र शेखर मिश्र, टीचर