छात्रसंघ उद्घाटन समारोह में पूर्व सीएम अखिलेश यादव का हो रहा विरोध

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विश्व विद्यालय प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ उद्घाटन समारोह कार्यक्रम में पूर्व सीएम अखिलेश यादव को बुलाने को लेकर रार बढ़ती जा रही है। विश्वविद्यालय का माहौल बुधवार को दिनभर गर्म रहा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कुलपति कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। दूसरे गुट की अगुवाई कर रहे रजनीश सिंह व आनंद कुमार सिंह के साथ दर्जनों छात्रों ने डीएसडब्ल्यू कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी दी है कि 24 घंटे में पूर्व सीएम का कार्यक्रम निरस्त नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

आयोजन से बढ़ेगी अराजकता

परिषद के कार्यकर्ताओं ने छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा व वर्तमान महामंत्री निर्भय द्विवेदी के नेतृत्व में कुलपति कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने चीफप्रॉक्टर प्रो। राम सेवक दुबे को ज्ञापन देकर अखिलेश का कार्यक्रम निरस्त करने की मांग की। इस मौके पर विभाग संगठन मंत्री अंशुल विद्यार्थी, शशांक सिंह, अनुभव उपाध्याय, अभिषेक तिवारी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

तीन घंटे डीएसडब्ल्यू का घेराव

छात्रों के दूसरे गुट ने आनंद कुमार सिंह व रजनीश सिंह की अगुवाई में डीएसडब्ल्यू प्रो। हर्ष कुमार का पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक घेराव किया। घेराव में अमित तिवारी, सौरभ सिंह, पंकज श्रीवास्तव, भारत सिंह आदि मौजूद रहे।

सीएमपी में जारी है अनशन

सीएमपी डिग्री कालेज में अवधेश कुमार पांडेय, राहुल तिवारी, अंकित सिंह, ऋषभ रावत व विशाल सिंह का अनशन तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। अनशनकारियों के समर्थन में छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार किया और प्राचार्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रनेता रजनीश सिंह रिशु, कांग्रेस के बाबुल सिंह, छात्रसंघ महामंत्री निर्भय द्विवेदी ने अनशन का समर्थन किया। इस मौके पर अवनीश सिंह, प्रकाश सिंह, रोहन मिश्रा, अभिषेक मिश्रा आदि मौजूद रहे।