ष्ट॥न्ढ्ढक्चन्स्न् : महिला कॉलेज में चल रहे युवा महोत्सव का दूसरा दिन मनोरंजन से भरपूर रहा। शुक्रवार को छात्र-छात्राओं ने अपनी कला का शानदार प्रदर्शन करते हुए महोत्सव में आए युवाओं का भरपूर मनोरंजन किया। महोत्सव की शुरुआत रंगोली प्रतियोगिता से की गई। छात्राओं ने बीएड हाल में खूबसूरत रंगोली बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया तो वहीं ऑन द स्पाट पें¨टग और स्पाट फोटोग्राफी में भी प्रतिभागियों ने अपने हाथ आजमाए। दूसरे दिन का मुख्य आकर्षण कैंप फायर था। छात्र-छात्राओं ने इसमें खूब खूब मस्ती की। गाने-बजाने से लेकर अंताक्षरी तक का दौर चला। इससे पूर्व नाटक व क्लासिकल डांस की प्रस्तुति भी देखने को मिली।

एक से बढ़कर एक

शुक्रवार को आयोजित रंगोली में जमनीकांत महतो बीएड कॉलेज की लक्ष्मी महतो को पहला, जीसी जैन कॉमर्स कॉलेज की प्रियंका बिरुवा को दूसरा और जेकेएम कॉलेज की रीता रानी को तीसरा स्थान मिला। वहीं पेटिंग में एलबीएसएम कॉलेज के राकेश कुमार पहले, घाटशिला कॉलेज की सेजल कुमारी दूसरे और जीसी जैन कॉमस कॉलेज की विशाल सरिमा तीसरे स्थान पर रहे। वहीं, लोक वादन व आदिवासी नृत्य में जमशेदपुर वूमेंस कॉलेज को पहला महिला कॉलेज चाईबासा को दूसरा व मधुसूदन टीचर्स ट्रे¨नग कॉलेज को तीसरा स्थान मिला। इसके अलावा कोरियोग्राफी में पहले स्थान पर जीसी जैन कॉलेज व दूसरे स्थान पर एलबीएसएम कॉलेज रहा।

ये भी रहे विनर्स

स्पाट फोटोग्राफी में करीम सिटी कॉलेज के विश्वजीत कुमार, वीमेंस कॉलेज, जमशेदपुर के कृष्णा द्विवेदी दूसरे और ), द्वितीय एलविन संदीप टोपनो (एक्सआईटीई गम्हरिया के संदीप टोप्पनो तीसरे स्थान पर रहे। जबकि क्विज में जेकेएलएम कॉलेज को पहला स्थान मिला। क्लासिकल इंस्ट्रमेंटल सोलो में विजेता हेमलता सिंह, बहरागोड़ा कॉलेज को हासिल हुआ, जबकि लोकवादन मेंजेएलएन कॉलेज चक्रधरपुर विजेता बना। वहीं वन एक्ट प्ले में प्रथम करीम सिटी कॉलेज, द्वितीय श्रीनाथ कॉलेज व तृतीय टाटा कॉलेज रहा। कोलाज में श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजूकेशन की अनिता महतो को पहला, जेकेएम कॉलेज की सुजाता सिंह को दूसरा व स्वामी विवेकानंद कॉलेज के मंजीत सिंह को तीसरा स्थान मिला।

आपस में भिड़े दो छात्र संगठन

चाईबासा महिला कॉलेज में आयोजित युवा महोत्सव में शुक्रवार को स्पॉट फोटोग्राफी के जजमेंट का विरोध कर रहे वर्कर्स कॉलेज के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सह छात्र आजसू के कोल्हान विवि अध्यक्ष हेमंत पाठक को देख लेने और चाईबासा से गायब करवाने की धमकी दी गई है। यह धमकी युवा महोत्सव आयोजन समिति के सचिव डॉ। लोकनाथ ने दी है। इस संबंध में हेमंत पाठक ने विवि की कुलपति डॉ। शुक्ला माहांती और चाईबासा सदर थाना प्रभारी को लिखित शिकायत किया है और जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाया है।