RANCHI:कांके रोड स्थित एसएस मेमोरियल कॉलेज में शनिवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब स्टूडेंट्स ने कॉलेज कैंपस में एक निजी दुकान संचालक द्वारा ड्रेस बेचे जाने के विरोध में हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले स्टूडेंट्स ने घंटों प्रिंसिपल को उनके कार्यालय में बंधक बनाकर रखा। कॉलेज मैनेजमेंट पर कई आरोप भी लगाए। इस दौरान स्टूडेंट्स ने प्रिंसिपल के चेंबर के बाहर प्रदर्शन भी किया।

कॉलेज मैनेजमेंट को भी घेरा

इन दिनों कॉलेजों में नामांकन का दौर चल रहा है। ऐसे में कॉलेज कैंपस में ही स्टूडेंट्स को एक निजी दुकान संचालक द्वारा ड्रेस मुहैया कराया जा रहा है। इससे नाराज होकर छात्र संगठन और विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन और प्रिंसिपल पर कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए घंटों प्रिंसिपल कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

प्रिंसिपल चेंबर में जड़ा ताला

स्टूडेंट्स ने प्रिंसिपल चेंबर में ताला जड़कर प्रिंसिपल को बंधक बना लिया। यह भी आरोप लगाया है कि कॉलेज प्रबंधन स्टूडेंट्स की पढ़ाई को लेकर गंभीर नहीं हैं। शिक्षक देरी से कॉलेज पहुंचते हैं और क्लासेज सुचारू तरीके से नहीं होती हैं। लगातार इस तरह की शिकायत स्टूडेंट्स की रहती है फिर भी प्रिंसिपल की ओर से कोई पहल नहीं की जाती है।

बोले प्रिंसिपल-तमाम आरोप बेबुनियाद

हालांकि तमाम आरोपों को प्रिंसिपल समसुल निहार ने खारिज किया है। उन्होंने कहा कि अगर बच्चों को कॉलेज परिसर में ड्रेस के लिए दुकान लगाने से दिक्कत है तो दुकान संचालक को कॉलेज परिसर से हटा देने का आदेश दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स अपना आंदोलन समाप्त करें।

कैंपस में खास व्यवसायी की ड्रेस बेचना गैरकानूनी

इधर, छात्र संघ अध्यक्ष दीपक दूबे ने कहा कि कॉलेज कैंपस में किसी खास व्यवसायी की ड्रेस बेचना सरासर गैरकानूनी है। इसी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।