लॉक डाउन के चलते साइबर कैफे बंद होने से परेशानी

छात्रों ने प्रवेश प्रक्रिया को स्थगित करने की उठाई मांग

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के साथ विरोध भी शुरू हो गया है। छात्रों ने प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। उनका कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में लॉक डाउन है। ऐसे में प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन मांगने का यह उचित समय नहीं है।

साइबर कैफे बंद कैसे करेंगे आवेदन

इविवि छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के निर्देश पर पूरे देश व प्रदेश में लॉक डाउन लागू है। जिसके चलते अधिकांश छात्र-छात्राएं अपने गांव-घर चले गए हैं। इसके अलावा साइबर कैफे भी बंद पडे़ हैं। घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है। ऐसे में इस वक्त इविवि प्रशासन की ओर से प्रवेश के लिए आवेदन मांगा जाना कत्तई वाजिब नहीं है। अखिलेश का कहना है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग(यूजीसी)से शिकायत कर आवेदन की प्रक्रिया फौरन स्थगित कराने की मांग करेंगे।

आवेदन की लास्ट डेट बढ़ायी जाय

समाजवादी छात्रसभा के अजय सम्राट ने भी प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का विरोध किया है। अजय का कहना है कि इविवि का यह फैसला निंदनीय है। इस संदर्भ में प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक का कहना है कि छात्र-छात्राओं को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। प्रक्रिया शुरू की गई है तो तिथि आगे बढ़ाया जाएगा। कोई समस्या नहीं होने पाएगी।