छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कोल्हान विश्वविद्यालय में चौथे छात्र संघ चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. शुक्रवार को चुनाव संचालन उप समिति की बैठक कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में हुई. इसमें सभी प्राचार्यो को दस दिन के भीतर शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी, निवर्तमान छात्र संघ के पदाधिकारी मंतव्य से संबंधित रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए गए हैं. अभिभावकों से भी पिछले दो चुनाव के सकारात्मक व नकारात्मक पक्ष पर मंतव्य लेकर बेहतर चुनाव बेहतर चुनाव के लिए सुझाव देने को कहा गया है. दस दिनों के अंदर मतदाता सूची फाइनल कर विश्वविद्यालय में जमा करने की बात कही गई है.

कई पदाधिकारी रहे मौजूद

बैठक को लेकर हुए निर्णयों की जानकारी देते हुए कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉ. एके झा ने बताया कि चांसलर ट्रॉफी के बाद चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी. बैठक में डीएसडब्ल्यू डॉ. टीसीके रमण, डॉ. एके झा, डीन मानविकी डॉ. एसपी मंडल, रूसा कोर्डिनेटर डॉ. एके उपाध्याय, प्रोफेसर कस्तूरी बोईपाई, सिंडिकेट सदस्य एस सतपथी उपस्थित थे.

तैयार नहीं कर पाया रिपोर्ट

कोल्हान विश्वविद्यालय की चुनाव संचालन समिति की प्रथम बैठक में सभी कॉलेज के प्राचार्य से चुनाव से संबंधित मंतव्यों के साथ रिपोर्ट मांगी गई थी, लेकिन एक माह बाद भी एक भी कॉलेज ने रिपोर्ट जमा नहीं की. शुक्रवार को कोल्हान विश्वविद्यालय चाईबासा में आयोजित बैठक एक बार फिर से दस दिन का समय दिया गया है.

छात्र संघों से मांगे सुझाव

रिपोर्ट में निवर्तमान छात्र संघ के पदाधिकारियों का मंतव्य को शामिल करने को कहा गया है. ऐसे में इस निर्देश का पालन कॉलेज कितना पालन करते हैं यह देखना होगा. मालूम हो कि छात्र संघ चुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग विभिन्न छात्र संघ लगातार करते आ रहे हैं.