यूनिवर्सिटी व कॉलेजों में फरवरी से शुरू होगी नेकी की पाठशाला

सीसीएसयू व कॉलेजों के स्टूडेंट्स करेंगे जरुरतमंदों की मदद

Meerut। सीसीएसयू व संबद्ध कॉलेजों में पढ़ने वाले स्टूडेंट में राष्ट्रीय चेतना विकसित करने के लिए राष्ट्र गौरव को तो बहुत ही पहले ही कोर्स में शामिल किया जा चुका है। अब स्टूडेंट्स को नेकी का पाठ पढ़ाने के लिए यूनिवर्सिटी व कॉलेजों में नेकी की पाठशाला विद नेकी की दीवार अभियान शुरू होने जा रहा है। इस अभियान के तहत यूनिवर्सिटी में जरुरतमंदों की मदद करने की प्रेरणा दी जाएगी।

जरूरतमंदों को देंगे जरूरी सामान

नेकी की पाठशाला के तहत स्टूडेंट्स में दूसरों की मदद की भावना स्टूडेंट्स में जागृत की जाएगी। इतना ही नहीं इस अभियान के तहत कॉलेजों व यूनिवर्सिटी में परिसर में एक ऐसी जगह बनेगी, जहां जरुरतमंदों को जरूरी सामान देकर उनकी मदद की जाएगी।

फरवरी में शुरू होगा अभियान

यूनिवर्सिटी ने इस संबंध में सभी विभागों व कॉलेजों को जानकारी देकर बताया है कि ये अभियान फरवरी में शुरू किया जाएगा। इस अभियान से जुड़ने के लिए खासकर एनसीसी, एनएसएस व रोवर्स एंड रेंजर्स के सदस्यों को प्रेरित किया जा रहा है।

स्टूडेंट्स करेंगे मदद

इस अभियान के तहत कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को मदद के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ताकि वे अपने अनुपयोगी व आउट ऑफ फैशन हो चुके कपड़ों, जूते, किताबें आदि समेत खाने का जरुरी सामान जरुरतमंदों की मदद के लिए लाकर देंगे।

मेरठ व सहारनपुर के सभी कॉलेजों को इस अभियान के संबंध मे जानकारी दी गई है। सभी को इस अभियान में अहम जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

डॉ। राजीव गुप्ता, क्षेत्रिय उच्च शिक्षा अधिकारी