खार्तूम (पीटीआई)। Sudan Factory Fire सूडान के खार्तूम में स्थित एक चीनी मिट्टी के कारखाने में मंगलवार को एलपीजी टैंकर भयानक तरीके से ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से 18 भारतीय हैं। इस भयानक हादसे में करीब 130 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इसी बीच भारतीय दूतावास ने इस घटना में हताहत हुए लोगों की सूची जारी कर दी है, जिससे पता चला है कि पीड़ितों में ज्यादातर बिहार और तमिलनाडु से हैं।

16 भारतीय हैं लापता

दूतावास ने फिलहाल इस हादसे के बाद अस्पताल में भर्ती और लापता भारतीयों की जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि इस हादसे के बाद कुल सात भारतीय अस्पताल में भर्ती हैं, जिसमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, 16 भारतीय लापता फिलहाल लापता हैं। इनमें छह तमिलनाडु, पांच बिहार, चार राजस्थान, चार उत्तर प्रदेश और दो हरियाणा के रहने वाले हैं। वहीं लापता लोगों में दिल्ली और गुजरात के भी एक-एक नागरिक शामिल हैं। भारतीय दूतावास ने बताया है कुछ लापता मरने वालों की लिस्ट में हो सकते हैं क्योंकि अभी तक कई शवों की पहचान नहीं हो पाई है।

इन भारतीयों का अस्पताल में चल रहा है इलाज

जिन भारतीयों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, उनमें तमिलनाडु के जय कुमार, तमिलनाडु के बोबलन, तमिलनाडु के मुहम्मद सलीम, राजस्थान के रविंद्र सिंह, राजस्थान के सुरेंद्र कुमार, बिहार के नीरज कुमार और उत्तर प्रदेश के सोनू प्रसाद शामिल हैं।

Sudan Factory Fire: सूडान की एक फैक्ट्री में धमाका, भीषण आग में 18 भारतीयों सहित 23 की मौत

ये है लापता भारतीयों की सूची

हादसे के बाद तमिलनाडु के रमा कृष्णा, तमिलनाडु के राज शेखर वेंकट चेलम, बिहार के राम कुमार, बिहार के अमित तिवारी (बिहार), बिहार के हरि नाथ, बिहार के नितिश कुमार मिश्रा, उत्तर प्रदेश के जीशान खान, उत्तर प्रदेश के मोहित, उत्तर प्रदेश के प्रदीप वर्मा, भजन लाल (राजस्थान), जयदीप (राजस्थान), पवन (हरियाणा), प्रदीप (हरियाणा), इंतजार खान (दिल्ली) और बहादुर (गुजरात) लापता हैं।

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk