-एक मामले में युवक ने मामा को लगाया चूना, एफआईआर दर्ज

-दूसरे मामले में अरब में बंधक बनाकर रखने का आरोप

BAREILLY: सऊदी अरब में नौकरी पाकर पैसा कमाने का ख्वाब टूट गया। नौकरी दिलाने का वादा करने वाले एजेंट ने मोटी कमाई हड़प गए। थर्सडे को बारादरी और किला एरिया से जुड़े दो मामले सामने आए हैं। दोनों मामलों में आरोपी बारादरी थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। एक मामले में सीओ के आदेश के बाद बारादरी थाना में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वहीं दूसरे मामले में युवक के पिता ने एसएसपी आफिस में मामले की शिकायत की है।

भांजे ने मामा को ठग लिया

आरिफ, हजियापुर बारादरी में रहता है। रहपुरा चौधरी, इज्जतनगर निवासी उनकी बहन रेशमा का बेटा शानू उर्फ शान सऊदी अरब में काम करता है। शानू ने उन्हें अपनी जाल में फंसाकर सऊदी अरब में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। भांजा होने के चलते उन्हें शक भी नहीं हुआ। नौकरी लगवाने के नाम पर शानू ने उनसे पैसों की मांग शुरू कर दी। पहली बार उन्होंने शानू को चालीस हजार और दूसरी बार बारह हजार रुपये एकाउंट में जमा कर दिए। उसके बाद शानू ने उनसे जल्द से जल्द अरब बुलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये उधार मांगे और वायदा किया कि अगर रुपये वापस नहीं किए तो उनके नाम क्00 गज का प्लाट कर देंगे, लेकिन उसने न तो नौकरी के लिए अरब बुलाया और न ही पैसे वापस कर रहा है।

सीओ की जांच में मामला पाया सही

कई लोगों के समझाने के बाद भी रुपये वापस नहीं किए और क्म् अक्टूबर ख्0क्ब् को श्यामगंज स्थित दुकान पर आकर हमला बोला। आरिफ ने मामले की शिकायत सीओ सिटी थर्ड से की थी। सीओ की प्रथम दृष्टया जांच में पाया गया कि सऊदी अरब भेजने के नाम पर ठगी का मामला सही है। सीओ ने एसएचओ को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया जिसके बाद थर्सडे को एफआईआर दर्ज कर ली गई।

ख्--------------------------

परचून की दुकान पर जॉब के नाम पर था भेजा

अच्छी बी, बांकरगंज किला में रहती हैं। उनका आरोप है कि एजाज नगर गौटिया निवासी वसीम और सलीम ने उनके बेटे फारूक को सऊदी अरब में नौकरी के लिए भेजा था। कई महीने तक बेटे की कोई खबर नहीं मिली तो उन्होंने दोनों से पूछा। उन लोगों ने कहा कि बेटा महफूज है। म् अक्टूबर को उनके बेटे का फोन आया कि उसकी नौकरी नहीं लगी है और वह काफी बुरे हाल में है। जो वीजा लिया गया था वह भी नहीं पहुंचा है। उसे किसी जंगल में रखा जा रहा है। अच्छी बी 7 अक्टूबर को सऊदी भेजने वाले दोनों के पास फिर गई। आरोप है कि जान से मारने की धमकी दी। बताया कि परचून की दुकान पर नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ठगे थे और वायदा किया था कि कोई दिक्कत आएगी तो बेटे को वापस हिंदुस्तान बुला लेंगे। अच्छी बी ने थर्सडे मामले की शिकायत एसएसपी से की है।