कितने घायल हैं पता नहीं
इराक की राजधानी बगदाद में गुरुवार को शिया तीर्थयात्रियों को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में लगभग 41 लोगों की मौत हो गई. इस हमले में कई लोगों के घायल होने की खबर है. इसके अलावा आतंकियों ने एक परिवार के पांच सदस्यों को भी मौत के घाट उतार दिया.

खाना खाने को बैठे थे

जानकारी के मुताबिक बगदाद के दुरा इलाके में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों पर उस वक्त हमला किया जब वह खाना खाने के लिए बैठे थे. यह सभी तीर्थयात्री करबला जा रहे थे. इसमें बीस लोगों की तुरंत मौत हो गई, जबकि 40 अन्य घायल हो गए. मारे गए लोगों में एक विदेशी पत्रकार भी शामिल है, जो विदेशी और इराकी मीडिया के लिए काम करता था. पिछले तीन माह से कम समय में हुए आतंकी हमलों में अब तक सात पत्रकार अपनी जान गंवा चुके हैं.

क्यों बना रहे शिया समुदाय को निशाना

दो आत्मघाती हमलावरों ने दक्षिण बगदाद में दो जगह हमला कर 16 लोगों को भी मौत के घाट उतार दिया. इन हमलों में करीब 50 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को बगदाद के यारमुक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में कई बच्चे भी बताए गए हैं. यहां पर हुए कई आतंकी हमलों में सुन्नी आतंकियों के शामिल होने की आशंका जताई गई हैं. आशंका यह भी है कि यह आतंकी अल कायदा से मिले हुए हैं और लगातार शिया समुदाय को निशाना बना रहे हैं. सड़क पर जाते शिया तीर्थयात्री इन आतंकियों का आसानी से शिकार बन जाया करते हैं.

Hindi news from International news desk, inextlive

International News inextlive from World News Desk