- रायवाला के राज पैलेस अपार्टमेंट में मिला पंजाब के दंपति का शव

- कुछ दिन के लिए किराए पर लिया था दोनों ने अपार्टमेंट में रूम

- रूम से मिला सुसाइड नोट, स्वेच्छा से सुसाइड करने की लिखी है बात

देहरादून, रायवाला के हरिपुरकला स्थित राज पैलेस अपार्टमेंट में पति-पत्नी के संदिग्ध अवस्था में शव बरामद हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस को दोनों के शव के पास जहर की शीशी और सुसाइड नोट भी मिला है. सुसाइड नोट में पति-पत्नी ने दुनिया से निराश होकर अपनी इच्छा से सुसाइड करने की बात लिखी है. बताया जा रहा है कि मृतक दंपति जेल में बंद रामपाल के अनुयायी थे और सत्संग करते थे.

जालंधर (पंजाब) के थे रहने वाले

जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात करीब 12.30 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से थाना रायवाला को सूचना मिली कि राज पैलेस अपार्टमेंट हरिपुर कलां में एक बन्द कमरे के अंदर से बदबू आ रही है. सूचना पर थाना रायवाला से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा और अपार्टमेंट के सेकंड फ्लोर में स्थित रूम नंबर 301 का दरवाजा तोड़ा. कमरे का मुआयना किया तो बाथरूम में एक पुरुष व एक महिला का शव पड़ा हुआ मिला, जिनके पास ही जहर की शीशी भी बरामद हुई. मृतकों के पास से बरामद पहचान पत्र के आधार पर उनकी पहचान हेमंत दास भनोट निवासी ग्राम भोपारिया (40), तहसील गोराया, जालंधर पंजाब और महिला की पहचान सुनीता शर्मा (40 )पत्‍‌नी हेमंत दास के रूप में हुई. पुलिस पूछताछ में पता चला कि दोनों बीते 11 जून से राज पैलेस अपार्टमेंट में एक कमरा किराए पर लेकर रह रहे थे. पुलिस को मौके से 23 जून को लिखा गया एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है.

सुसाइड नोट पर साइन भी, अंगूठा भी

रायवाला पुलिस के अनुसार मृतक दंपति पंजाब के रहने वाले थे और कुछ दिन के लिए उन्होंने कमरा रेंट पर लिया था. बताया कि दोनों आध्यात्मिक प्रवृत्ति के थे और संत रामपाल के भक्त थे. दोनों की 2 साल पहले शादी हुई थी और कोई संतान भी नहीं है. पूछताछ में मृतक के साले सूरज ने बताया कि दोनों ने पहले ही यह कहा था कि वे कभी भी इस संसार से विदा हो जाएंगे और उन्हें सूचना मिल जाएगी. मृतक दंपति ने सुसाइड नोट में दुनिया में बढ़ रहे अपराध और अन्य घटनाओं को लेकर निराशा और चिंता जताते हुए स्वेच्छा से सुसाइड की बात लिखी है. सुसाइड नोट 23 जून का लिखा हुआ है और उस पर मृतक दंपति के सिग्नेचर और अंगूठा भी लगाया गया है.

- मृतक दंपति ने कुछ दिन के लिए यहां कमरा किराए पर लिया थे, वे पंजाब के रहने वाले थे. उनके शव के पास सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें दोनों ने स्वेच्छा से सुसाइड की बात लिखी है और सुसाइड नोट पर बाकायदा हस्ताक्षर किये गये हैं और अंगूठा लगाया गया है.

- विजय भारती, एसएसआई, रायवाला थाना.