-तीन दिन तक पत्नी की नाराजगी दूर नहीं हुई तो शराब पीकर पहुंचा घर

-पत्नी के अलावा परिजनों से भी की मारपीट


bareilly@inext.co.in

BAREILLY : एक युवक ने घरेलू तनाव में आत्मदाह कर लिया। घटना आंवला के मोहब्बतगंज की है। बात इतनी से थी कि झगड़ा होने के बाद पत्नी तीन दिन से खाना नहीं बना रही थी। न ही उसके कपड़े धुल रही थी। मां को घर का चूल्हा फूंकना पड़ रहा था। समझाने पर भी पत्नी की नाराजगी दूर नहीं हुई तो वह मयखाने पहुंच गया और छक कर शराब पी। पहले पत्नी को पीटा। घर वाले बचाने आए तो उनके साथ मारपीट की। बेटे की हरकत से गुस्साए परिजनों ने पुलिस बुला ली तो उसने जान दे दी.

पड़ोसियों को भी दी गालियां

आत्मदाह करने वाले गंगा के पिता डालचंद्र ने बताया कि उसका बेटा गंगा कभी शराब नही पीता था। सैटरडे शाम पत्नी से उसका झगड़ा ज्यादा बढ़ गया तो वह शाम को शराब पीकर आया और पड़ोसियों को गालियां देने लगा। बाद में घर में आया और पत्‌नी के साथ बहुत मारपीट की उसे इतना मारा कि वह बेहोश हो गई, एक घंटे में उसको होश आया। वहीं बताया कि जब उन लोगों ने उसे रोकना चाहा तो गंगा ने उनके साथ भी जमकर मारपीट की।

पुलिस को बुलाया तो हाे गया फरार

गंगा ने जब परिजनों के साथ भी मारपीट की तो उन्होंने डायल 100 को फोन कर दिया। पुलिस के पहुंचने से पहले वह फरार हो गया। पुलिस गंगा को काफी देर तक तलाशा, लेकिन वह कहीं नही मिला। पुलिस जब चली गई तो गंगा वापस आ गया और उसने फिर से मारपीट कर शुरू कर दी।


दोबारा पुलिस बुलाई तो लगा ली आग

परिजनों ने बताया कि जब गंगा ने दोबारा से मारपीट शुरू कर दी तो उन्होंने फिर से पुलिस को फोन कर दिया। इस पर नाराज गंगा ने खुद को कमरे में बंद किया और आग लगा ली। आनन-फानन में उसे आंवला के ही अस्पताल में भर्ती कराया वहां उसकी हालत और गंभीर हो गई, संडे को उसे बरेली के जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान ट्यूजडे को उसकी मौत हो गई।


दो साल की है सबसे बड़ी बेटी

मृतक गंगा की शादी पांच साल पहले बिहार के दरभंगा से हुई थी उसके दो बच्चे भी है, जिसमें सबसे बड़ी बेटी श्यामा 2 साल की है और छोटा बेटा विशाल 6 महीने का है। शादी के बाद से अक्सर पति-पत्‌नी में झगड़ा होता रहता था।