-बहेड़ी में पत्‌नी को व्हाट्सएप पर मैसेज करने के बाद किया सुसाइड

-कॉन्स्टेबल ने छोड़ा सुसाइड नोट, दोनों प्रेमियों को सजा दिलाने की मांग

BAREILLY : शादी के तीन दिन बाद जब कॉन्स्टेबल को पता चला कि उसकी पत्‌नी के किसी से अवैध संबंध हैं तो वह बहुत रोया। उसने रिश्ता बचाने के लिए काफी प्रयास किया, लेकिन पता चला कि उसकी पत्नी के एक नहीं बल्कि दो प्रेमी हैं। 6 महीने बाद भी जब बात नहीं बनी तो कॉन्स्टेबल ने सुसाइड का मन बना लिया। एक बार सुसाइड की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सका। मंडे रात उसने फंदे पर लटककर कर सुसाइड कर लिया। उसने गले में रस्सी का फंदा लगाया था। पुलिस को घर से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें पत्‌नी की बेवफाई का जिक्र करते हुए दोनों प्रेमियों को सजा दिलाने की मांग की है।

 

14 जून को छुट्टी लेकर आया

27 वर्षीय सोमराज दिवाकर, रूपनगर बहेड़ी का रहने वाला था। वह मुरादाबाद के नागफनी डिस्ट्रिक्ट में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात था। उसके परिवार में पत्‌नी प्रिया उर्फ डॉली, मां कमला देवी, भाई सर्वेश हैं। भाई कोलकता में बीएसएफ में पोस्टेड है। सोमराज वर्ष 2011 बैच का कॉन्स्टेबल है। उसकी 8 नवंबर को गुलाबनगर, किला निवासी प्रिया से शादी हुई थी। वह 14 जून को घर छुट्टी लेकर आया था। मंडे रात वह मां कमला देवी, भांजे बृजेश और पारस के साथ बैठक में सो गया था। रात में उसने कमरे में जाकर सुसाइड कर लिया। ट्यूजडे सुबह जब परिजनों ने तलाश की तो पता चला कि सोमराज फंदे पर लटका हुआ है। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

 

एक साथ कई सुसाइड नोट लिखे

पुलिस को मौके से सुसाइड नोट बरामद हुए हैं। उसने नोट, पत्‌नी, सास-ससुर, आईजी और एसएसपी के नाम लिखे हैं। सभी में उसने अपनी मौत का जिम्मेदार पत्‌नी के दो प्रेमियों चंद्रजीत और गुलशन को बताया है। दोनों से उसकी पत्‌नी के शादी से पहले से संबंध हैं। चंद्रजीत, खुद को मुरादाबाद पुलिस में बताता है और गुलशन बरेली सिटी का रहने वाला है और बैंक में काम करता है। सुसाइड नोट में उसने गुलशन पर पत्‌नी को एक होटल में बुलाकर ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया है। वहीं चंद्रजीत, पत्‌नी को उसके पुराने फोटो दिखाकर ब्लैकमेल करता था। उसने ससुर को लिखा है कि ऐसे में आप ही बताओ कोई पति कैसे पत्‌नी के साथ जी सकता है।

 

व्हाट्सएप हैक करके पकड़ा

कॉन्स्टेबल को पत्‌नी पर शादी के दिन से ही शक हो गया था। क्योंकि पत्‌नी के फोन पर किसी का फोन आया था और उसने गुलशन बोला था, लेकिन वह पूछने पर मुकर गई थी। उसका शक तीन दिन बाद यकीन में बदल गया था, जब उसने व्हाट्सएप चैट का स्क्रीन शॉट पकड़ लिया था। उसके बाद उसने पत्‌नी को कसम भी खिलाई थी कि वह दोबारा उनसे संपर्क न करे। उसने सुसाइड नोट में पत्‌नी के धोखा देने की बात तो कही है, लेकिन उसे दोषी नहीं ठहराया है। उसने दोषी सिर्फ गुलशन और चंद्रजीत को ठहराया है। उसने लिखा है कि कमबख्त तेरे साथ रह भी नहीं सकता और तेरे बिन जी भी नही सकता।

 

पत्‌नी को किए लगातार मैसेज

पत्‌नी की बेवफाई से उसने प्रिया को तीन महीने पहले मायके भेज दिया था। उसने 16 जून को भी नींद की गोली खाकर जान देने की कोशिश की थी। वह फंदे पर लटका लेकिन दर्द होने के चलते जान नहीं दे सका और फिर बेहोश होने से वह बच गया था। मंडे रात उसने पत्‌नी को व्हाट्सएप पर लगातार मैसेज किए, जिसमें उसने सुसाइड की बात भी लिखी लेकिन पत्‌नी ने गुस्से में होने के चलते ध्यान नहीं दिया। यदि पत्‌नी ध्यान देती तो शायद उसकी जान बच जाती।