-एक ने कमरे में तो दूसरे ने स्कूल की विंडो पर लटककर लगाया फंदा

-परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, पुलिस कर रही जांच

BAREILLY: प्यार की खातिर दो युवकों ने फंदे पर लटककर जान दे दी. इज्जतनगर के कलापुर में चौकीदार कमरे के अंदर फंदे पर लटक गया तो क्योलडि़या के डंडिया नजमुल निशां में युवक ने प्राइमरी स्कूल के कमरे की विंडो पर लटककर सुसाइड कर लिया. चौकीदार के परिजनों ने पत्‍‌नी पर तो युवक के परिजनों ने प्रेमिका के घरवालों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है.

1---------------------------

8 महीने पहले की लव मैरिज

मूल रूप से सीबीगंज के मथुरापुर निवासी 22 वर्षीय दक्ष शर्मा पुत्र राजकुमार शर्मा इज्जतनगर के कलापुर गांव स्थित एग्रीकल्चर फर्म में चौकीदार था. उसने 8 महीने पहले माया से लव मैरिज की थी. लव मैरिज से नाराज परिजनों ने उससे दूरी बना ली थी. जिसके बाद वह फर्म पर पत्‍‌नी के साथ रहने लगा था, लेकिन दोनों में आए दिन झगड़ा होने लगा. माया को शक था कि दक्ष के किसी और महिला से संबंध हैं. फ्राइडे रात भी इसी बात को लेकर उनमें झगड़ा हुआ था. सैटरडे सुबह जब माया उठी तो उसने देखा कि दक्ष गायब है. जब उसने दूसरे कमरे में जाकर देखा दक्ष गले में चादर का फंदा लगाकर लटका हुआ था. दक्ष के परिजनों ने माया पर हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया है.

2------------------------

प्रेमिका ने शादी से कर दिया था इनकार

क्योलडि़या थाना के डंडिया नजमुल निशां गांव में प्राइमरी स्कूल के रूम की विंडो की ग्रिल में बाहर की ओर युवक की लाश फंदे पर लटकी मिली. लाश देखकर हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे परिजनों ने युवक की पहचान 18 वर्षीय विजयपाल पुत्र श्रीपाल के रूप में की. उसका गांव की ही एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था. 5 महीने पहले प्रेमिका, विजयपाल के घर भी पहुंच गई थी. उसने विजय के घरवालों से भी प्रेम प्रसंग स्वीकार किया था. जिसके बाद लड़की के परिजनों को जानकारी दी गई और वह उसे अपने घर ले गए थे. दोनों को एक-दूसरे को भूल जाने की बात कही गई थी लेकिन दोनों फोन पर लगातार बात करते रहे. करीब एक महीने पहले विजयपाल की शादी पनवडि़या गांव की लड़की से तय कर दी गई थी. फ्राइडे रात में 8 बजे विजय के मोबाइल पर किसी का फोन आया और वह घर से चला गया, लेकिन सुबह गांव वालों ने उसके फंदे पर लटके होने की खबर परिजनों दी. उसने टीशर्ट का फंदा बनाया था. विजय के पिता ने लड़की के पिता व भाइयों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है.