-पति से विवाद के बाद फंदे पर लटकी, दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज

BAREILLY: किला के केला बाग में संडे दोपहर अमीन की पत्‍‌नी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. अमीन ने घरेलू कलह में पंखे से लटककर जान देने की बात कही है, लेकिन मायके वालों ने गला दबाकर हत्या का आरोप लगाया है. आरोप है कि पति जुआ खेलता था और दहेज में 50 हजार रुपए की मांग करता था. पुलिस ने भाई की तहरीर पर पति समेत 4 लोगों पर दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली है.

5 दिन पहले थी सालगिरह

फतेहगंज पश्चिमी के अगरास गांव निवासी अनिल सक्सेना की बेटी ज्योति सक्सेना दातागंज बदायूं में एएनएम थी. उन्होंने 11 दिसंबर 2016 को ज्योति की शादी किला के केला बाग निवासी रवि कुमार सक्सेना पुत्र स्व. गिरीश चंद्र सक्सेना से की थी. 5 दिन पहले ही दोनों की शादी की सालगिरह थी. रवि राजस्व विभाग में अमीन के पद पर तैनात है. उसे दो भाइयों में बड़ा होने के कारण उसे पिता की जगह मृतक आश्रित कोटे में नौकरी मिली है. संडे दोपहर ज्योति सक्सेना के भाई विशाल रत्न सक्सेना को किसी ने फोन किया कि उसकी बहन की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है और ससुराली शव का अंतिम संस्कार करने के प्रयास में हैं. इसी दौरान किसी शख्स ने पुलिस को सूचना दी तो इंस्पेक्टर धर्मेद्र गुप्ता भी पहुंचे तो देखा ज्योति का शव जमीन पर पड़ा है. पास ही उसकी सास शशि बैठकर रो रही है. पति रवि व देवर अर्पित अपनी पत्नी पायल के साथ गायब हैं.

खाना बनाने को लेकर हुआ झगड़ा

सास शशि ने बताया कि वह पूजा कर नाश्ते के लिए समोसा लेने गई थी. लौटी तो कमरे का दरवाजा बंद था पर लॉक नहीं था. जब दरवाजा खोला तो देखा ज्योति का शव फंदे पर लटक रहा है. उसकी चीख सुनकर छोटा बेटा अर्पित ऊपर कमरे से नीचे आया शव उतार कर पास के अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पति-पत्नी के बीच पटती नहीं थी. दोनों ही नौकरी करते थे, जिसके कारण कभी खाना बनाने में देरी तो कभी किसी और बात को लेकर झगड़ा होता था. शनिवार रात में भी झगड़ा हुआ. सुबह नौ बजे रवि काम से निकल गया था.