-फर्नीचर कारोबारी की मौत का मामला पहुंचा लखनऊ

- डीजीपी ऑफिस से मांगी गई घटना की जानकारी

फोटो

बरेली। एसएसपी दफ्तर में सल्फाज खाकर पहुंचे कारोबारी की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मामले को संज्ञान में लेते हुए डीजीपी ऑफिस से घटना की रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं पुलिस ने थर्सडे को सूदखोर रिटायर्ड एसआई और उसके भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस की पड़ताल में पता चला कि रिटायर्ड एसआई सूदखोरी का काम करता था। उसने अपने चंगुल में कई लोगों को फंसा लिया था।

कार्रवाई के मिले निर्देश

कारोबारी की मौत के बाद पुलिस डिपार्टमेंट में हलचल मच गई। देर रात डीजीपी ऑफिस से घटना की जानकारी मांगी गई। उसके बाद लखनऊ से इस मामले में सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। थर्सडे को एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने सुभाषनगर पुलिस को सूदखोर रिटायर्ड एसआई द्वारा कब्जा हुआ मकान कारोबारी के बेटों को वापस दिलाने का कहा। जिसके बाद पुलिस ने कारोबारी का मकान कब्जा मुक्त करवाकर उसके बेटों को वापस दिलवा गया।

ये था मामला

बीडीए कॉलोनी निवासी हरि प्रसाद मीणा(60) फर्नीचर कारोबारी था। दो साल पहले उसने रिटायर्ड एसआई अशोक कुमार और उसके भाई राजीव सक्सेना से ब्याज पर दो लाख रुपए उधार लिए थे। इसके बदले में रिटायर्ड एसआई उससे चार लाख रुपए वसूल कर चुका था। आरोप है कि एसआई ने मृतक का मकान अपने नाम गिरवी कर लिया था। इसके बावजूद सूदखोर उससे और रकम की डिमांड कर रहा था। वेडनेसडे को वह सल्फाज खाकर एसएसपी दफ्तर पहुंचे थे। यहां से उसके पिता को सुभाषनगर थाने में भेज दिया था। मगर हालत बिगड़ने पर पुलिस ने उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। देर शाम इलाज के उसने दम तोड़ दिया था।