- सहसपुर क्षेत्र के फतेहपुर में गृहक्लेश के चलते एक युवक ने फांसी लगाकर दी जान

- डालनवाला के आर्यनगर में हाईस्कूल के छात्र ने किया सुसाइड

DEHRADUN: दून में फ्राइडे को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक युवक और एक छात्र ने सुसाइड कर लिया। जबकि, एक युवक ने सुसाइड का प्रयास किया। थाना सहसपुर क्षेत्र के फतेहपुर में गृहक्लेश के चलते एक युवक ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। वहीं डाकपत्थर पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत बाड़वाला में एक युवक ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया। डालनवाला के आर्यनगर में भी फ्राइडे सुबह हाईस्कूल के छात्र ने सुसाइड कर लिया।

पुलिस ने शव पीएम को भेजा

प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्राइडे को सहसपुर पुलिस को सूचना मिली कि विकास (36) पुत्र मानसिंह निवासी फतेहपुर ने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके से फांसी लगाने में प्रयोग किए गए केबल आदि को पुलिस ने कब्जे में लिया। चौकी प्रभारी अर्जुन गुसाईं के अनुसार पूछताछ में गृह क्लेश के चलते युवक के फांसी की बात सामने आई है। पीएम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बाड़वाला निवासी मनीष ने जलालिया बेरियर के समीप बाग में जहर खा लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। मौके से गुजर रहे युवक के परिचितों ने सूचना परिजनों को दी। परिजनों ने मनीष को का¨लदी अस्पताल में भर्ती कराया। चौकी प्रभारी शिशुपाल राणा के अनुसार युवक का उपचार चल रहा है। वह अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं है। परिजनों से पूछताछ में कारणों का पता नहीं चल पाया है। सेहत में सुधार होते ही कारणों के संबंध में पूछताछ की जाएगी।

10वीं के छात्र ने किया सुसाइड

डालनवाला कोतवाली के आर्यनगर में फ्राइडे सुबह हाईस्कूल के छात्र ने सुसाइड कर लिया। मौके से सुसाइड नोट न मिलने से कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने उसके मोबाइल को कब्जे में लेकर जांच को भेज दिया है। पुलिस के अनुसार, छात्र की पहचान आदित्य (17) पुत्र कोमल सिंह निवासी आर्य नगर ब्लॉक-1 के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि आदित्य थर्सडे की रात खाना खाने के बाद सोने चला गया। सुबह आठ बजे तक कमरे से बाहर नहीं आया तो परिजनों ने दरवाजा तोड़ा। परिजनों ने देखा कि आदित्य छत पर बने कुंडे से बंधे फंदे से लटक रहा है। परिजन उसे उतारकर तुरंत कोरोनेशन अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।