- गुरुग्राम हरियाणा निवासी दो बच्चों की मां पंजाब के युवक के साथ आकर ठहरी थी

- एक महीने से थी घर से लापता, पति ने दर्ज करा रखी थी गुरुग्राम के न्यू थाने में गुमशुदगी

- पंजाब का है निवासी था युवक, सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही

ऋषिकेश:

हरियाणा की एक विवाहित महिला ने एक युवक के साथ धर्मशाला में फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया। दोनों एक दिन पहले ही धर्मशाला में आकर रुके थे। मौके से पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है, नोट महिला के हवाले से लिखा बताया जा रहा है। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस मामले को प्रेम-प्रसंग से जुड़ा बता रही है। मृतका दो बच्चों की मां है। दोनों ने अपनी कोई आईडी धर्मशाला में जमा नहीं कराई थी, धर्मशाला के रजिस्टर में प्रॉपर एंट्री भी नहीं की गई थी। इस मामले में पुलिस द्वारा धर्मशाला के मैनेजर के खिलाफ की कार्रवाई किए जाने की बात कही गई।

एक दुप्पटे से लगाया दोनों ने फंदा

धर्मशाला के कर्मचारियों ने गुरुवार सुबह पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी। विवाहिता अपने प्रेमी के साथ बुधवार दोपहर त्रिवेणी घाट रोड स्थित ¨सधी धर्मशाला पहुंची थी। सुबह कमरा न खुलने पर धर्मशाला के स्टाफ ने प्रबंधन को इसकी सूचना दी। पुलिस की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा खोला गया तो कमरे में विवाहिता और साथ आया युवक पंखे के हुक लटके मिले। दोनों ने एक ही दुपट्टे से फंदा लगाया हुआ था।

महिला हरियाणा, युवक पंजाब का

मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव उतारकर कपड़ों और कमरे में मौजूद सामान की तलाशी ली। कमरे में रखे बैग से पुलिस को सुसाइड नोट बरामद हुआ। सुसाइड नोट में दोनों का नाम-पता लिखा था। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने दोनों के परिजनों से संपर्क किया। महिला की शिनाख्त सपना पंवार (28) पत्नी शिव पंवार 730/13 विनय पार्क प्रतापनगर गुरुग्राम हरियाणा और युवक की पहचान जगजीत सिंह (24) पुत्र अजीत सिंह निवासी 17/1091 संधू कॉलोनी छरेटा अमृतसर पंजाब के रूप में हुई।

दो बच्चों की मां थी महिला

सीओ वीरेंद्र सिंह रावत और ऋषिकेश थाना इंचार्ज रितेश साह ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि मृतका विवाहित थी, उसके दो बच्चे भी हैं। बताया कि करीब एक माह पहले वह घर से लापता हो गई थी। उसके पति द्वारा गुरुग्राम के न्यू कॉलोनी थाने में उसकी मिसिंग दर्ज कराई थी।

धर्मशाला में नहीं दी थी आईडी

पुलिस के मुताबिक महिला और युवक द्वारा धर्मशाला में कोई आईडेंटिटी कार्ड जमा नहीं कराया गया था। दोनों ने अपने नाम-पते एक पेपर पर लिखकर धर्मशाला के स्टाफ को दिए थे, उन्होंने आईडी बाद में जमा कराने की बात कही थी। जांच में सामने आया कि धर्मशाला कर्मी ने रजिस्टर में दोनों की विधिवत एंट्री भी नहीं की थी। घटना घट जाने के बाद एंट्री की गई। पुलिस का कहना है कि इस मामले में धर्मशाला के मैनेजर के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

------------------------------

मार्मिक सुसाइड नोट लिख मौत को लगाया गले

पुलिस को धर्मशाला के कमरे की तलाशी के दौरान एक बैग में सुसाइड नोट भी मिला। सुसाइड नोट की भाषा से अंदाजा लगाया जा रहा है कि नोट महिला ने लिखा होगा। पूरा नोट एक ही राइटिंग में लिखा गया है और उसमें महिला व युवक का नाम-पता, मोबाइल नंबर भी दर्ज है।

-------------------------

हमारी लाश घर पहुंचा देना

महिला के हवाले से नोट में लिखा गया है कि हाथ जोड़कर विनती है कि हमारी लाश घर पहुंचा देना। हम दोनों ने अपने नाम पते इस सुसाइड नोट में लिखे हैं।

और नहीं भाग सकते, थक चुके हैं

नोट के आखिर में लिखा है कि हम अब और नहीं भाग सकते, थक चुके हैं। हो सके तो हमें माफ कर दो।

मम्मा तुमसे बहुत प्यार करती है

सुसाइड नोट में महिला के हवाले से बच्चों को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि मेरे बच्चो मम्मा तुमसे बहुत प्यार करती है, और हमेशा करती रहूंगी, मुझे माफ कर देना।