इलाहाबाद की रहनेवाली तनुश्री अकेली रहती थीं रामगढ़ की डॉक्टर्स कॉलोनी में

घर में पूजा स्थल पर भगवान की तस्वीर के सामने मिला सुसाइड नोट

ALLAHABAD/RANCHI (20 July): सेंट्रल कोलफिल्डस लिमिटेड (सीसीएल) के केंद्रीय वर्कशॉप बरकाकाना में पर्सनल डिपार्टमेंट की डिप्टी मैनेजर तनुश्री हेला ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे नईसराय रामगढ़ स्थित डॉक्टर्स कॉलोनी पहुंची और क्वार्टर (सी-6) का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। क्वार्टर में वह अकेले रहती थीं। कमरे से पुलिस ने एक सुसाइड नोट व जहर की खाली शीशी बरामद की है।

तबादले से थीं नाखुश

28 वर्षीय तनुश्री हेला (पिता-मोतीलाल हेला) पहले सीसीएल केंद्रीय अस्पताल नईसराय में मैनेजर, पर्सनल के रूप में कार्यरत थीं। छह-सात माह पहले उनका तबादला बरकाकाना वर्कशॉप में हो गया था। बताया जाता है कि तनुश्री इस तबादले से नाखुश थीं और इसी वजह से उन्होंने दो-तीन माह तक बरकाकाना में योगदान नहीं दिया था। दो माह पहले बरकाकाना में योगदान देने के बाद नईसराय स्थित क्वार्टर से ही वह वर्कशॉप आना-जाना करती थीं। गुरुवार को सुबह चालक ने उन्हें वर्कशॉप ले जाने के लिए फोन किया तो उन्होंने तबीयत खराब होने की बात कही और ऑफिस नहीं गई। ड्राइवर के अनुसार इस दौरान अंदर से उन्होंने दरवाजा भी नहीं खोला।

लोगों ने दी पुलिस को सूचना

शुक्रवार की सुबह भी तनुश्री ने न दरवाजा खोला न किसी का मोबाइल उठाया। लगातार मोबाइल नहीं उठाने व दरवाजा नहीं खोलने के बाद किसी अनहोनी की आशंका से कॉलोनी के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे के भीतर पहुंची तो देखा कि बेडरूम में एसी चल रहा है, जबकि तनुश्री चादर ओढ़े हुए बिस्तर पर पड़ी थी। पुलिस ने मौके पर ही चिकित्सकों से जांच कराई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में कर परिजनों को घटना की सूचना दी।

पिता हैं बैंक मैनेजर

तनुश्री इलाहाबाद की रहने वाली थीं। उनके पिता इलाहाबाद में बैंक मैनेजर हैं, जबकि बड़े भाई दिल्ली में रहते हैं। बीएचयू से में एमबीए की डिग्री लेने के बाद तनुश्री ने छह साल पहले सीसीएल केंद्रीय अस्पताल रामगढ़ में सहायक कार्मिक प्रबंधक के रूप में योगदान दिया था। उन्होंने अभी तक शादी नहीं की थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

-------------

क्या लिखा है सुसाइड नोट में

मैं अपनी इच्छा से आत्महत्या कर रही हूं। इसके लिए किसी को परेशान नहीं किया जाए। मेरा शव मेरे माता-पिता को सौंप दिया जाए।