-सनबीम एकेडमी सामने घाट में ऑल इंडिया इंटर स्कूल शूटिंग चैंपियनशिप दो अक्टूबर से

-देश भर के स्कूलों से जुटेंडे 2200 निशानेबाज

VARANASI

ऑल इंडिया इंटर स्कूल शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन दो से आठ अक्टूबर तक बनारस के सनबीम एकेडमी सामने घाट के नवनिर्मित शूटिंग रेंज पर आयोजित होग। इसमें देश भर के ख्ख्00 स्कूली निशानेबाज (बालक-बालिका) हिस्सा लेंगे। यह जानकारी बुधवार को नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वरिष्ठ पदाधिकारी जगदीप मधोक ने दी। उन्होंने बताया कि निशानेबाजों के लिए ब्0 आधुनिक टारगेट मशीन लगाई जा रही हैं .क्77 एयर राइफल और एयर पिस्टल की क्0 मीटर की स्पर्धा होगी।

गगन नारंग बढ़ाएंगे हौसला

लंदन ओलंपिक (ख्0क्ख्) में निशानेबाजी में भारत के लिए कांस्य पदक जीत चुके गगन नारंग भी युवा निशानेबाजों का हौसला बढ़ाने के लिए चैंपियनशिप के दौरान मौजूद रहेंगे। फाइनल में खिलाडि़यों को उनके हाथों पुरस्कार पाने का मौका मिलेगा।

बाहर से आ रहे ऑफिसियल

जगदीप मधोक ने बताया कि चैम्पियनशिप में सटीक परिणाम के लिए ख्0 अधिकारी विभिन्न स्थानों से आ रहे हैं। जिस स्थान पर निशानेबाजी होगी वहां पर कोलकाता से आए लगभग एक दर्जन कारीगर पिछले चार दिन से शूटिंग रेंज के निर्माण कार्य में लगे हुए है। देश भर से आ रहे निशानेबाजों के खाने-पीने के लिए अलग-अलग तरीके के तीन तरह के अस्थाई भोजनालय का भी निर्माण कराया जा रहा है। साथ ही कई कुकों की व्यवस्था की भी गई है ताकि उनको यहां पर खाने-पीने की किसी समस्या का सामना न करना पड़े