- अधिकारियों से पूछा बताओ अ‌र्द्धकुंभ का प्लान

- संडे को पहुंचे ऑफिस, अधिकारियों के साथ की मीटिंग

ALLAHABAD: शनिवार को ज्वाइनिंग के साथ ही इलाहाबाद विकास प्राधिकरण के नए वीसी भानु चंद्र गोस्वामी एक्शन में आ गए। अवकाश का दिन होने के बाद भी वे संडे को इंदिरा भवन स्थित एडीए ऑफिस में न सिर्फ पहुंचे, बल्कि अधिकारियों व कर्मचारियों को बुलाकर उनके साथ करीब एक घंटे तक मीटिंग की। अ‌र्द्धकुंभ को लेकर क्या तैयारी की जा रही है? इसकी समीक्षा भी की। जिसमें उन्होंने अ‌र्द्धकुंभ को लेकर की जा रही तैयारी में तेजी लाने का निर्देश दिया।

सोचा इंक्रोचमेंट पर कोंचेंगे

हाईकोर्ट ने पिछले दिनों अवैध निर्माण व इंक्रोचमेंट पर फटकार लगाते हुए 24 मई को एडीए वीसी व डीएम को हलफनामा प्रस्तुत करने का आदेश दिया था। इसलिए एडीए के अधिकारियों ने सोचा की नए वीसी ने अवैध निर्माण व इंक्रोचमेंट अभियान को लेकर बुलाया है। लेकिन नए वीसी ने इस मुद्दे पर तो चर्चा ही नहीं की। उन्होंने अ‌र्द्धकुंभ को लेकर की जा रही तैयार और प्लानिंग पर पूछना शुरू कर दिया।

सजाई जाएंगी शहर की सड़कें

सहायक अभियंता आरडी राय से उन्होंने पूछा कि अ‌र्द्धकुंभ के लिए क्या प्लानिंग की गई है। शासन को प्रस्ताव भेजा गया है कि नहीं। जिस पर उन्होंने बताया कि तत्काल होने वाले कार्यो की प्लानिंग कर ली गई है। बालसन चौराहा से लेकर मेला क्षेत्र तक प्रमुख चौराहों को सजाया जाएगा। जगह-जगह फाउण्टेन बनाए जाएंगे। रोड साइड रेलिंग लगाई जाएगी। जिस पर वीसी ने कहा कि फाईनल प्लान तैयार कर शासन को भेजा जाए और अप्रूवल लिया जाए। उन्होंने कहा कि अ‌र्द्धकुंभ की तैयारी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।