नई दिल्ली (पीटीआई)। टीम इंडिया में चौथे क्रम पर बल्लेबाज को लेकर चली आ रही समस्या का शायद अब हल मिल जाए। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज में मध्यक्रम पर एक होनहार बल्लेबाज ने आकर पारी संभालना शुरु कर दिया है। ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि श्रेयस इस नंबर के लिए बिल्कुल फिट बैठते हैं। एक साल पहले टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले अय्यर ने भारत के लिए छह पारियां खेली हैं जिसमें तीन में उन्होंने अर्धशतक लगाया। रविवार को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रेयस ने 71 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया में अपना दावा और मजबूत कर लिया है।

नंबर 4 पर पंत से बेहतर अय्यर

24 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की बैटिंग से सुनील गावस्कर भी प्रभावित हैं। गावस्कर का कहना है, 'मेरी नजर में श्रेयस नंबर 4 के लिए पंत से बेहतर हैं। अगर भारत को टाॅप ऑर्डर रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली अच्छी शुरुआत दिला देते हैं तो आखिरी 10-15 ओवरों के लिए पंत को नंबर 4 पर भेज सकते हैं मगर 30-35 ओवर में चौथे नंबर के बल्लेबाजी की जरूरत पड़ती है तो पंत की जगह श्रेयस को मौका देना चाहिए। बता दें रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में अय्यर ने कोहली के साथ मिलकर 125 रन की साझेदारी की थी।  
क्या भारत को मिल गया नंबर 4 का बल्लेबाज,इस नाम की हो रही चर्चा
विंडीज के खिलाफ काफी प्रभावित किया

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर शुरुआती दो मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे। पहला मैच तो बारिश के चलते धुल गया था जिसमें श्रेयस को अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिला मगर दूसरे मुकाबले में अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया। अय्यर की तारीफ करते हुए गावस्कर कहते हैं, 'उसने (श्रेयस) ने मौके को पूरी तरह से भुनाया है। वह नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आया था और उसके पास खेलने के लिए काफी ओवर थे। इससे बेहतर और क्या हो सकता है जब आपका पार्टनर कप्तान हो। विराट वैसे भी सामने वाले बल्लेबाज पर कभी भी दबाव नहीं आने देते।'

Ind vs WI : कोहली ने तोड़ा गांगुली का रिकाॅर्ड, बने सचिन के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज


अय्यर की जगह होनी चाहिए पक्की
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में परमानेंट जगह दे देनी चाहिए। इससे पहले पांच पारियों में अय्यर ने दो अर्धशतक ठोंके थे जिसमें एक में उन्होंने 88 रन बनाए थे। इसके बावजूद वर्ल्डकप टीम में उसका सलेक्शन न होना, हैरानी भरा था। खैर अब यह बीता हुआ कल हो चुका। अब अय्यर की वापसी हुई और उन्होंने आते ही पहले मैच में 71 रन ठोंक दिए।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk